ट्रैक्टर कांड में बड़ा खुलासा…दुश्मन को फंसाने की साजिश, सगे भाई ने ही 8 बार ट्रैक्टर से कुचला

भरतपुर जिले के थाना सदर बयाना अंतर्गत गांव अड्डा में जमीनी विवाद को लेकर सगे भाई ने ही युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी।

Bharatpur Murder

Bharatpur Murder Case : जयपुर। भरतपुर जिले के थाना सदर बयाना अंतर्गत गांव अड्डा में जमीनी विवाद को लेकर सगे भाई ने ही युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। युवक को आरोपी तक तक ट्रैक्टर से कुचलता रहा जब तक की उसकी सांस नहीं थम गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक के परिजनों ने विरोधी पक्ष को हत्या के मामले में फंसाने और खुद के मुकदमे को मजबूत बनाने के लिए साजिश रची। इसके तहत मृतक युवक के सगे भाई ने ही उसे ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि बुधवार सुबह 7:45 बजे सूचना अड्डा गांव में दो पक्षों में झगड़ा होने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर एसएचओ सदर बयाना जयप्रकाश टीम के साथ तुरंत गांव में पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। एसपी कच्छावा ने बताया कि मृतक निरपत गुर्जर पुत्र अतर सिंह (30) और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक के भाई दामोदर गुर्जर से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने भरतपुर ट्रैक्टर कांड (Bharatpur Tractor Scandal) के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर जब्त कर लिया है।

मुकदमे को मजबूत बनाने व दूसरे पक्ष को फंसाने के लिए रची साजिश

जांच में सामने आया कि अड्डा गांव के बहादुर गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर के बीच पिछले लंबे समय से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। बुधवार सुबह करीब 8 बजे दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला करने के साथ ही पथराव कर दिया। बहादुर व जनक पक्ष ने मृतक युवक के घर पर आकर मारपीट की। इस झगड़े के तुरंत बाद मृतक युवक के परिजनों ने षड्यंत्र रचकर अपने मुकदमे को मजबूत बनाने व दूसरे पक्ष को हत्या के मामले फंसाने के उद्देश्य से आरोपी दामों उर्फ दामोदर गुर्जर ने अपने सगे भाई निरपत गुर्जर की ट्रैक्टर से बार-बार कुचलकर हत्या कर दी।

ग्रामीणों ने कहा- दामोदर ने ही बड़े भाई को मारा

पुलिस ने बताया कि इस घटना के वक्त गांव के कुछ लोग भी मौजूद थे, जो बचाने के जगह अपने मोबाइल में वीडियो बनाते रहे। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि जो भाई को ही मौत के घाट उतार रहा था, अगर हम बचाने जाते तो हमारे साथ भी घटना घटित हो सकती थी। ऐसे में दूर ही खड़े रहे। पुलिस के मुताबिक वीडियो में साफ दिख रहा है कि दामोदर ही अपने भाई निरपत सिंह की ट्रैक्टर से रौंद रहा है। ग्रामीणों ने भी वीडियो में दामोदर की पहचान की है। वारदात के समय आरोपी ने जो शर्ट पहन रखी थी, उसे घर में छुपा दिया था। लेकिन, पैंट बदलना भूल गया था, जो उसकी पहचान करने में मददगार साबित हुआ। एसएचओ जय प्रकाश परमार ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच जारी है।

पांच दिन पहले भी हुआ था झगड़ा

दोनों पक्षों के बीच जमीन के विवाद को लेकर पांच दिन पहले 21 अक्तूबर को भी झगड़ा हुआ था। इसमें बहादुर और उसका छोटा भाई जनक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना को लेकर बहादुर के बेटे दिनेश ने दूसरे पक्ष के अतर सिंह और उसके बेटों निरपत, विनोद, दामोदर और रिश्तेदार ब्रजराज के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज कराया था।

बहादुर पक्ष पर पथराव का आरोप

मृतक निरपत के भाई विनोद ने बताया कि सुबह ट्रैक्टर लेकर खेत में जा रहा था। इस दौरान बहादुर पक्ष के लोगों ने मकान के ऊपर चढ़कर पथराव कर दिया। मैं घबराकर वापस घर आ गया। इस बीच आरोपी लाठी-डंडे लेकर घर में घुस आए और मारपीट की। आरोपी दिनेश और मुनेश ने मेरे भाई निरपत को उठाकर ट्रैक्टर के आगे पटक दिया और मेरा ही ट्रैक्टर आरोपी हनुमत सिंह मेरे भाई पर चढ़ाता रहा।

मृतक के पिता ने कहा- पुलिस ने पैसे लेकर छोड़ा

मृतक के पिता अतर सिंह ने कहा कि 5 दिन पहले भी आरोपियों के घर की महिलाओं ने रास्ते से निकलते समय मेरे बेटे निरपत पर कचरा और सड़ी-गली सब्जियां फेंकी थीं। इसका विरोध करने पर उन्होंने झगड़ा किया था। बहादुर सिंह के बेटे दिनेश ने मेरे और मेरे बेटों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मुझे दोपहर 12 से रात 9 बजे तक थाने में बैठाकर रखा था। बाद में 15 हजार रुपए लेकर छोड़ा।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : भाजपा-कांग्रेस की तीसरी सूची इसी हफ्ते…दिग्गजों के सामने उतरेंगे ‘तगड़े’ प्रत्याशी