CM भजनलाल जल्द देंगे अधिकारियों और कर्मचारियों को खुशखबरी, हटेगा तबादलों से बैन, जानें कब तक?

Jaipur News: भजनलाल सरकार जल्द ही निचले स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। दरअसल, फरवरी माह में ट्रांसफर से बैन हटाने जा रही है।

CM Bhajan lal | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजस्थान में भजनलाल सरकार बनने के बाद ही एक्शन मोड में है और ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। भाजपा सरकार जल्द ही राजस्थान में पिछले डेढ़ महीने से ट्रांसफर खुलने का इंतजार कर रहे निचले स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को खुशखबरी देने जा रही है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के समय ही अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर बैन लग गया था। विधानसभा का 16वां सत्र चल रहा है और सरकार फरवरी के दूसरे सप्ताह में तबादलों से प्रतिबंध हटा सकती है। उसके बाद राजस्थान के विभिन्न विभागों में बड़े स्तर पर ट्रांसफर होंगे, लेकिन विधायकों की डिजायर को खास तरजीह दी जाएगी।

पदोन्नत अधिकारियों को मिलेगी नई पोस्टिंग

तबादलों से बैन हटने के बाद पदोन्नत अधिकारियों और कर्मचारियों को नई पोस्टिंग भी मिल सकेंगी। ट्रांसफर से बैन हटने के बाद कुछ दिनों तक सरकार सूची जारी करने में व्यस्त रहेगी। बताया जा रहा है कि तबादलों से बैन हटने की सुगबुगाहट मात्र से मंत्री इनकी तैयारियों में जुट गए हैं। बैन हटने के बाद हर महकमे में बड़े स्तर पर ट्रांसफर होंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-क्या गहलोत की फ्री-स्कीम होगी बंद? CM भजनलाल देंगे विधानसभा में जवाब, सरकार का विजन भी बताएंगे

सरकार बनते ही हुए बड़े अधिकारियों के ट्रांसफर

भजनलाल सरकार के बनते ही बड़े स्तर पर आईएएस, आईपीएस, आरएएस और आरपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। इनमें कई जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलेक्टर, उपखंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक बदले जा चुके हैं। लेकिन निचले स्तर के कर्मचारियों और और अधिकारियों के तबादलों पर अभी बैन लगा हुआ था। इमनें टीचर्स और पुलिसकर्मियों समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं।

राजस्थान के कर्मचारी और अधिकारी भी विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ट्रांसफर से बैन हटने का इंतजार कर रहे हैं। कुछ समय बाद लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सरकार चुनावों से पहले ही ट्रांसफरों का काम निपटा लेना चाहती है। पिछले दिनों कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम, एसपी, एएसपी और डीएसपी के तबादले बिना विधायकों की डिजाइर के हुए थे, लेकिन अब विधायकों की अनुशंषा का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-‘ERCP का प्रोजेक्ट पूरा होगा’, राजे ने PM मोदी और भजनलाल को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?