प्रदेश में लगातार बढ़ रही नशे की डिमांड! तस्कर आजमा रहे नए पैंतरे…सीमेंट मिक्सर में मिला करोड़ों रुपए का डोडा-पोस्त

जोधपुर। राजस्थान में तस्करी और नशे की सप्लाई के लिए तस्कर नए पैंतरे आजमा रहे हैं। नशे की लगातार बढ़ी मांग को देखते हुए तस्करों…

New Project 2024 01 30T121728.329 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान में तस्करी और नशे की सप्लाई के लिए तस्कर नए पैंतरे आजमा रहे हैं। नशे की लगातार बढ़ी मांग को देखते हुए तस्करों ने ये नए प्रयोग सीखे और एप्लाई किए। जोधपुर पुलिस की कार्रवाई में सीमेंट मिक्सर में जब 3.35 करोड़ रुपए का डोडा-पोस्त निकला तो पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। यह खेप एमपी से जोधपुर पहुंचनी थी। बासनी थाना पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ा है।

जोधपुर पश्चिम एडीसीपी चंचल मीश्रा ने बताया कि जिले में तस्करी की सूचना मिलने के बाद सोमवार शाम को बासनी थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह पुलिस जाप्ता के साथ थाने ने सामने वाहनों की तलाशी अभियान चलाया हुआ था। इस दौरान चित्तौड़गढ़ नंबर के एक सीमेंट मिक्सर को देखकर पुलिस ने रूकवाया। पुलिस की पूछताछ में ड्राइवर ने मिक्सर मशीन के अंदर सीमेंट के कट्‌टे भरे होना बताया। पुलिस को संदेह होने पर जब जांच की तो मिक्सर के अंदर सीमेंट की जगह कट्‌टों में डोडा पोस्त भरा हुआ मिला। मिक्सर में 111 कट्‌टों में 22 क्विंटल डोडा पोस्त भरा हुआ था, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ 35 लाख रुपए है। सीमेंट मिक्सर में जब भारी मात्रा में डोडा-पोस्त निकला तो पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।

मंदसौर से लाया गया था…

पुलिस ने मिक्सर के ड्राइवर मंदसौर गांधी सागर के प्रेमपुरिया निवासी ओमप्रकाश पुत्र गोपाल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ड्राइवर ने बताया कि इस मिक्सर को एमपी के मंदसौर से लाया जाना बताया और इस डोडा पोस्त को जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में सप्लाई करना था।

तस्कारों ने पूरा सील कर रखा था मिक्सर…

पुलिस की जांच में सामने आया कि तस्करों ने इस सीमेंट मिक्सर को पूरी तरह से पैक कर सील किया था। इसी तरह से जैसे इस मिक्सर को सीमेंट फैक्ट्री से पैक कर रवाना किया जाता है। यह पुलिस को गुमराह करने के लिए था। हालांकि पुलिस अभी इस माल को मंगवाने वाले व इसकी एस्कोर्ट करने वाले तस्करों की तलाश कर रही है।