‘ERCP का प्रोजेक्ट पूरा होगा’, राजे ने PM मोदी और भजनलाल को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Vasundhara Raje Praise PM Modi And CM Bhajanlal: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम भजनलाल की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि राजस्थान के सीएम इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे।

vasundhara raje | Sach Bedhadak

Vasundhara Raje Praise PM Modi And CM Bhajanlal: राजस्थान में भजनलाल सरकार बनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पार्टी के कार्यक्रमों से नदारद दिखी थीं। दरअसल, बीजेपी ने वसुंधरा राजे को साइडलाइन करके भजनलाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया था। इस बीच खबर आई थी कि वसुंधरा राजे का केंद्रीय नेतृत्व के साथ मनमुटाव चल रहा है। लेकिन बीते 25 जनवरी को जयपुर दौरे पर आए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का वसुंधरा राजे ने एयरपोर्ट पर स्वागत कर ऐसी सभी अटकलों पर विराम लगा दिया था। अब ईआरसीपी मुद्दे पर जयपुर में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव और भजनलाल शर्मा के बीच बैठक हुई।

मोदी और भजनलाल की तारीफ की

ईआरसीपी योजना को लेकर एमओयू साइन होने पर पूर्व सीएम राजे ने कहा, ‘भाजपा सरकार द्वारा साल 2016 में बनाई गई ‘ERCP’ का एमओयू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता का परिणाम है। प्रदेश के 13 जिलों को जल संकट से उभारने, 2 लाख हैक्टर नया सिंचित क्षेत्र विकसित करने, 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र को पुन: सिंचित क्षेत्र में बदलने और प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए बीजेपी सरकार ने इस परियोजना को तैयार किया था। विश्वास है कि CM भजनलाल इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे।’

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान सहित 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का ऐलान, मतदान की तारीख आई सामने

भजनलाल करेंगे ERCP का प्रोजेक्ट पूरा

वसुंधरा राजे ने केंद्र, राजस्थान एवं मध्यप्रदेश सरकार के बीच हुए एमओयू को प्रदेश के लिए नई आशा की किरण बताया। राजे ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भजनलाल शर्मा उनके इस प्रोजेक्ट पूरा करेंगे और राजस्थान को अपने हितों के अनुरूप पूरा पानी मिल सकेगा। वसुंधरा ने इस एमओयू के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव तथा तल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह का आभार वक्त किया।

भजनलाल ने की थी वसुंधरा से मुलाकात

वसुंधरा के इस बयान के बाद लगता है लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र और राजस्थान के सीएम से राजे का मनमुटाव खत्म हो गया है। बता दें कि सीएम के बनने के करीब डेढ़ माह बाद भजनलाल शर्मा ने 26 जनवरी को कार्यक्रमों से फिरी होकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात भी की थी। उस वक्त खबरें आई थी कि यह मीटिंग वसुंधरा को मनाने और एक होकर के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर हुई थी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘BSP के 3 दलाल-गौतम, बाबा और बारूपाल…’ जयपुर में बसपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, प्रभारी का पुतला फूंक