IND vs ENG : Sarfaraz Khan की टीम इंडिया में एंट्री, लेकिन डेब्यू में दीवार बना ये खतरनाक प्लेयर

IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी…

sarfraz khan 01 | Sach Bedhadak

IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से पटखनी दी थी। अब दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम को जोरदार झटका लगा है। क्योंकि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को टीम में शामिल किया है।

यह खबर भी पढ़ें:IND vs ENG : रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल, दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

Sarfaraz Khan को मिल सकता है डेब्यू
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) को भी टीम में शामिल किया है। जबकि टीम में पहले से शामिल आवेश खान (Avesh Khan) टच में रहेंगे, जो वर्तमान में मध्यप्रदेश के लिए खेल रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच सबसे पड़ी खुशखबरी स्टार प्लेयर सरफराज खान के लिए आई है। उन्हें भी टीम में जगह मिली है। लेकिन फैंस यह बात जानते को लेकर उतावले है कि सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीदें काफी ज्यादा है। अगर सरफराज खान को मौका मिलता है, तो यह उनका अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू मैच होगा।

team india 26 | Sach Bedhadak

पाटीदार बन सकते है सरफराज के लिए मुसीबत
इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच में टीम में विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी नहीं है। इसके अलावा शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में नहीं है। ऐसे में सरफराज खान को मौका मिलने की उम्मीदे बहुत ज्यादा है, ताकि मिडिल ऑर्डर पर मजबूती मिल सके।

वहीं सरफराज खान इन दिनों अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में भारत-ए टीम से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 161,55 और 96 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन सरफराज खान को रजत पाटीदार से टक्कर मिल सकती है। क्योंकि पाटीदार ने भी हाल ही में भारत-ए टीम से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 और 111 रनों की शानदार पारी खेली थी।

R Aswin 01 1 | Sach Bedhadak

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड:-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार।