क्या गहलोत की फ्री-स्कीम होगी बंद? CM भजनलाल देंगे विधानसभा में जवाब, सरकार का विजन भी बताएंगे

राजस्थान विधानसभा में सीएम भजनलाल शर्मा आज जवाब देंगे और सरकार के आगामी विजन को पेश करेंगे.

sach 1 60 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में चल रही 16वीं विधानसभा के पहले सत्र में मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार अपना जवाब सदन में देगी जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहली बार आज शाम को 5 बजे राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के जरिए सरकार का पक्ष रखेंगे. सीएम जवाब के दौरान अपनी सरकार के विजन को पेश करेंगे. वहीं इससे पहले विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष का पक्ष रखेंगे.

बता दें कि राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस का मंगलवार को आखिरी दिन है. वहीं सीएम का जवाब इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि सीएम के जवाब से सरकार के विजन और प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी मिलेगी. वहीं पिछली गहलोत सरकार की कई योजनाओं पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं उनके भविष्य को लेकर भी सरकार का रुख पता चलेगा.

सीएम भजनलाल शर्मा देंगे जवाब

बता दें कि सीएम के विधानसभा में देने वाले जवाब पर हर किसी की नजरें टिकी हुई है जहां गहलोत सरकार की कई बड़ी योजनाओं के भविष्य पर भजनलाल सरकार के रुख का पता चलेगा. इन योजनाओं में ओपीएस, फ्री बिजली, फ्री राशन, फ्री मोबाइल जैसी योजनाओं पर सरकार बताएगी कि इन योजनाओं को सरकार आगे कैसे चलाएगी और क्या ये योजनाएं बंद होगी.

ERCP पर विधानसभा में होगी बहस

वहीं विधानसभा में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को लेकर आज प्रश्नकाल और शून्यकाल के बाद सदन में आधे घंटे की बहस भी होगी जहां कांग्रेस और बीजेपी के विधायक इस मुद्दे पर एक-दूसरे का घेराव करेंगे. बता दें कि ERCP पर होने वाली चर्चा में सरकार का मजबूती से पक्ष रखने की रणनीति भी बनाई जाएगी. दरअसल हाल में 2 दिन पहले ही दिल्ली में ERCP को लेकर राजस्थान और एमपी में एक समझौता हुआ है जिसके बाद 13 जिलों को पीने और सिंचाई का पानी मिलने का रास्ता सुगम होगा.