जयपुर में सबसे पहले इस सीट का नजीता आएगा सामने, जबकि इस सीट पर करना पड़ेगा शाम तक इंतजार

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कल नतीजों का दिन है। रविवार 3 दिसंबर को तय होगा कि प्रदेश में आने वाले पांच साल किसकी सरकार बनेगी। 25 नवंबर को हुए मतदान की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

Rajasthan Police 2023 12 02T144422.892 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कल नतीजों का दिन है। रविवार 3 दिसंबर को तय होगा कि प्रदेश में आने वाले पांच साल किसकी सरकार बनेगी। 25 नवंबर को हुए मतदान की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी। जो 383 राउंड में पूरा होगा। जयपुर की 19 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जेएलएन मार्ग स्थित राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज में होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित के अनुसार मतगणना के लिए दोनों कॉलेजों में 332 टेबलें लगाई गई हैं। इसमें 236 टेबल पर ईवीएम वोटों की गिनती होगी, जबकि 96 टेबल पर पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।

सिविल लाइंस में सबसे कम राउंड में गिनती

चुनाव अधिकारी ने के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जयपुर की 19 सीटों पर वोटों की गिनती 18 से 23 राउंड में पूरी होगी। सबसे कम राउंड सिविल लाइंस विधानसभा में होंगे, जहां 209 बूथों की गिनती के लिए 12 टेबल लगाई गई हैं। यहां 18 राउंड में गणना पूरी होगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा। संभावना है कि इस विधानसभा क्षेत्र का परिणाम सबसे पहले घोषित किया जायेगा।

इन विधानसभा के नजीते में होंगे जल्द जारी

इसके बाद किशनपोल, मालवीय नगर, दूदू, आदर्श नगर सीटों के नतीजे घोषित होने की संभावना है, क्योंकि यहां 19वें राउंड में गिनती खत्म हो जाएगी। दूदू में के परिणाम भी जल्द आने की संभावना है।

झोटवाड़ा में परिणाम देर से आने की संभावना

इस बार झोटवाड़ा विधानसभा का नतीजा काफी देर से आ सकता है। 360 बूथों की गिनती के लिए 16 टेबलें लगाई गई हैं। जिस पर वोटिंग 23 राउंड में पूरी होगी। इसी तरह बगरू का रिजल्ट भी इस बार देर से आएगा। यहां भी 23 राउंड में गिनती होगी। यहां बूथों की संख्या कम होने के कारण झोटवाड़ा से थोड़ा पहले परिणाम आ सकता है।