अभी PM के नेतृत्व में अनुभव लेना है…’ राजस्थान में CM रेस से बाहर हुए बालकनाथ या फिर कोई और बात?

सोशल मीडिया पर भी बालकनाथ (Balaknath) को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर कैंपेंन चलाया जा रहा था। इन तमाम चर्चाओं के बीच अलवर के तिजारा से निर्वाचित विधायक मंहत बालकनाथ का बड़ा बयान सामने आया है।

Baba Balaknath | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के बाद से ही बाबा बालकनाथ मुख्यमंत्री की रेस में थे। सोशल मीडिया पर भी बालकनाथ (Balaknath) को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर कैंपेंन चलाया जा रहा था। इन तमाम चर्चाओं के बीच अलवर के तिजारा से निर्वाचित विधायक मंहत बालकनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। बालकनाथ का कहना है कि मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है। ऐसे में बालकनाथ के सीएम बनने की खबरों को विराम लग गया है। बता दें कि राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर चल रहा सस्पेंस रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद खत्म हो सकता है।

तिजारा विधायक बालकनाथ ने शनिवार को एक्स पर बयान जारी किया कि बीजेपी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्र सेवा का अवसर दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें। मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है। ऐसे में यह तो साफ है कि बालकनाथ ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम की चर्चाओं के बीच इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है। बता दें कि बालकनाथ साल 2019 में बीजेपी के टिकट पर अलवर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे और अब पहली बार तिजारा से विधायक बने है।

किरोड़ी और जोशी पहले ही कह चुके-हम सीएम की रेस में नहीं

बता दें कि सवाई माधोपुर से विधायक चुने गए किरोड़ी लाल मीणा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी पहले ही खुद को सीएम की रेस से बाहर कर चुके है। किरोड़ी ने कहा था गुरुवार को दिल्ली में कहा था कि मैं मुख्यमंत्री बनने की लाइन में नहीं हूं। राजस्थान में ऐसा सीएम होना चाहिए जो बिगड़ी कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ-साथ भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा सके और किसानों व बेरोजगारों को संभाल सबको साथ लेकर चल सके। वहीं, दिल्ली में शुक्रवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा था कि वे सीएम पद दौड़ में नही हैं। किसे सीएम बनाना है, इसका फैसला हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। पार्टी का जो भी फैसला होगा, वह सर्वमान्य होगा।

अब सीएम की रेस में ये चेहरे

माना जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व वसुंधरा राजें को सीएम नहीं बनाता है तो केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, ओम माथुर और दीया कुमारी सीएम की रेस में बने हुए है। राजस्थान में दो उपमुख्यमंत्री के लिए भी कई नामों पर चर्चा हैं। एक तर्क यह भी गले उतरता है कि मोदी-शाह इस सबसे अलग किसी नए नाम से चौंका सकते हैं। हालांकि, राजस्थान में सीएम का चेहरा कौन होगा और डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे या नहीं? इस पर रविवार को जयपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-कौन होगा राजस्थान का CM? कल साफ हो जाएगी तस्वीर, आज शाम जयपुर आ सकते हैं पर्यवेक्षक