कौन होगा राजस्थान का CM? कल साफ हो जाएगी तस्वीर, आज शाम जयपुर आ सकते हैं पर्यवेक्षक

राजस्थान में सीएम चयन को लेकर पिछले पांच दिन से चल रहे भाजपा आलाकमान का मंथन और प्रदेशवासियों का असमंजस कल खत्म हो सकता है।

Rajnath Singh, Saroj Pandey, Vinod Tawde

Rajasthan CM: राजस्थान में सीएम चयन को लेकर पिछले पांच दिन से चल रहे भाजपा आलाकमान का मंथन और प्रदेशवासियों का असमंजस कल खत्म हो सकता है। राजस्थान में रविवार को विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। जिसमें सीएम के नाम को लेकर रायशुमारी होगी। इसके बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि राजस्थान का सीएम कौन होगा? माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे आज रात तक जयपुर आ सकते हैं। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार दोपहर तक जयपुर पहुंचेंगे।

जानकारी के मुताबिक रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। ऐसे में यह कहना शायद अतिशयोक्ति नहीं होगी कि 11 दिसंबर तक प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। दरअसल, 16 दिसंबर से मलमास लग रहा है, इससे पूर्व शपथ ग्रहण तक की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

कल जयपुर आएंगे राजनाथ सिंह

जानकारी के अनुसार राजस्थान में रविवार को प्रस्तावित विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए पर्यवेक्षक सरोज पांडेय व विनोद तावड़े आज जयपुर आएंगे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को जयपुर आएंगे। इससे पूर्व उनका शनिवार को जयपुर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन राजनाथ सिंह शुक्रवार को मुंबई चले गए थे , वे वहां से लौटने के बाद रविवार को जयपुर पहुंचेंगे।

अब तीन कदम का फासला

प्रदेश में सीएम चयन के लिए पर्यवेक्षकों के मनोनयन के बाद तीन कदम का फासला रह गया है (जैसा कि हुआ करता है), सीएम की कुर्सी और नए सीएम के बीच। ऑब्जर्वर्स विधायक दल की बैठक में रायशुमारी कर फै क्ट ऑन रिकॉर्ड से आलाकमान को अवगत कराएं गे, इसके बाद ऊपर से स्वीकृति आते ही सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। लब्बो लुआब यह कि रविवार को सारी तस्वीर पूरी नहीं तो तकरीबन साफ हो जाएगी।

जोशी और राजे दिल्ली में

उधर, दिल्ली में मौजूद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर काफी देर तक बात की। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी अभी दिल्ली में ही हैं, वहां उनका वरिष्ठ नेताओं से मंत्रणा का दौर जारी है। लगता है कि सीकर रोड स्थित एक रिसोर्ट में कथित बाड़ाबंदी के मामले का पटाक्षेप हो गया है। इधर, बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह सहित अन्य दो पर्यवेक्षक पांडेय व तावड़े शनिवार शाम तक जयपुर पहुंच सकते हैं।


ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव की आड़ में धड़ल्ले से हुए अतिक्रमण…अब नेताओं को साधने में जुटे भूमाफिया ताकि चलता रहे ‘कारोबार’