महंगाई राहत कैंप: भीड़ के चलते बिगड़े इंतजाम, CI समेत सभी पुलिस अफसरों को बांटने पड़े टोकन, SDM ने किया औचक निरीक्षण

झालावाड़। जिले की पंचायत समिति सुनेल में आयजित स्थाई महंगाई राहत कैंप में हंगामा देखने को मिला। 500 से ज्यादा भीड़ आने से टोकन के…

image 2023 04 27T131515.432 | Sach Bedhadak

झालावाड़। जिले की पंचायत समिति सुनेल में आयजित स्थाई महंगाई राहत कैंप में हंगामा देखने को मिला। 500 से ज्यादा भीड़ आने से टोकन के लिए मारामारी मच गई। हंगामा बढ़ता देख मौके पर विकास अधिकारी संजय प्रतिहार को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिसकर्मियों ने व्यवस्था संभाले की कोशिश की। लेकिन भीड़ में धक्का मुक्की शुरू हो गई। आखिर में विकास अधिकारी एवं सीआई रमेश चंद मीणा द्वारा काफी देर तक समझाइश करने के बाद लगभग 100 महिलाए एवं 100 पुरुषों को कुल 200-250 टोकन गुरुवार और इतने ही टोकन शुक्रवार के लिए जारी किए गए।

पुलिस अफसरों को बांटने पड़े टोकन

टोकन पुलिस के सीआई रमेश चंद मीणा, एएसआई शर्मा, एएसआई वर्मा , समेत सभी पुलिस कर्मियों को भी टोकन बांटने पड़े। बताया जा रहे कि कैंप में 200 टोकन बांटने थे। लेकिन 400 से 500 से ज्यादा लोगों की भीड़ पहुंच गई। इस कारण व्यबस्था बिगड़ गई।लोग लाइन में लगे हुए नहीं थे। अव्यवस्था कर रहे थे। इनको व्यवस्थित किया है। यही नही भीड़ पर काबु पाने के लिए विकास अधिकारी प्रतिहार द्वारा 2 पंजीयन स्टॉल भी बढ़ाई गई.अपनी मांगों को लेकर जिले के 254 सरपंच व विकास अधिकारी भी कार्य बहिष्कार पर है। सरपंचों व विकास अधिकारियों ने महंगाई राहत कैंपों के बहिष्कार की घोषणा कर रखी है। जिस कारण ग्रामीण इलाकों में राहत केंप पर असर हो रहा है। प्रदेशभर के सरपंच राज्य वित्त आयोग से 4 हजार करोड़ का बकाया भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन पर है।

एसडीएम ने महंगाई राहत कैंप का किया औचक निरीक्षण

इधर पिड़ावा एसडीएम अभिषेक चरण गुरुवार को पंचायत समिति सुनेल में पहुंचे उन्होंने पंचायत समिति सुनेल में आयोजित स्थाई महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने कैंप प्रभारियों से कैंप से संबंधित तैयारियों एवं रजिस्ट्रेशन की जानकारी ली, दौरान व्यवस्थाएं सही पाई गई है और कुछ कमियां है तो उसको सुधारने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों से भी चर्चा की एंव राज्य सरकार के द्वारा दिए जा रहे योजनाओं के गारंटी कार्ड के बारे में लाभार्थी को विस्तार से समझाया। इसके बाद एसडीएम ने सुनेल पंचायत समिति में आयोजित होने वाले 28 एंव 29 अप्रैल प्रशासन गांव के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप का भी निरीक्षण किया गया।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से 24 अप्रैल से 30 जून तक महंगाई राहत कैंप लगाए जा रहे हैं। जिनमें लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकेंगे। महंगाई राहत के में लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है इस वजह से और भी पंजीयन स्टॉल बढ़ाए जाएंगे जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़े। इससे पूर्व उन्होंने ग्राम पंचायत बानोर में पहुंच कर महंगाई राहत व प्रशासन गांव के संग अभियान कैंप का निरीक्षण किया।

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *