शादियों के सीजन में मिलावटखोर सक्रिय, आगरा से लाया जा रहा 100 क्विंटल मावा सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर जब्त

खाद्य विभाग ने सवाई माधोपुर में बुधवार तड़के बड़ी कार्रवाई की। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी की टीम ने सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर 100 क्विंटल मावा पकड़ा है।

image 2023 05 03T113132.337 | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। खाद्य विभाग ने सवाई माधोपुर में बुधवार तड़के बड़ी कार्रवाई की। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी की टीम ने सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर 100 क्विंटल मावा पकड़ा है। नकली होने की आशंका में मावे के सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेजे गए है। इधर, स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से मिलावटी पदार्थ बेचने वालों में हड़कंप मच गया है।

सीएमएचओ डॉ. धर्म सिंह मीणा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल सुबह 4 बजे सवाई माधोपुर रेलेवे स्टेशन पर कार्रवाई की। अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन के जरिए आगरा से मावा सवाई माधोपुर लाया गया है। जिस पर टीम अलसुबह 4 बजे ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। टीम ने नकली मावे की आशंका के चलते करीब 250 से अधिक पोटलियों को प्लेटफार्म नंबर 4 से कब्जे में लिया गया। पोटलियों में मिले कुल मावे का वजन करीब 100 क्विंटल है।

कार्रवाई से मिलावटी पदार्थ बेचने वालों में मचा हड़कंप

जांच में सामने आया कि 125 टोकरियां अकेले एक मावा भंडार पर ले जाई जा रही थी और 125 से ज्यादा मावे की टोकरियां अन्य दुकानदारों की बताई जा रही है। फिलहाल, नकली मावे की आशंका के चलते सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेजे गए। इधर, स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से मिलावटी पदार्थ बेचने वालों में हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि शादियों के सीजन के चलते दुकानदार मावे को खपाने की फिराक में थे। कार्रवाई के दौरान विभागीय टीम के साथ पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा।

नकली घी के 10 पीपे जब्त

बता दें कि शादी का सीजन शुरू होते ही मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। लेकिन, खाद्य विभाग की टीमें भी मोलावटखोरों पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह सर्तक है। इससे पहले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सवाईमाधोपुर में एक दुकान से नकली घी के 10 पीपे जब्त किए थे। टीम को सूचना मिली कि नकली घी के 10 पीपे वाहन में लोड करवा कर मध्य प्रदेश भिजवाये जा रहे है। जिस पर टीम ने पुलिस के साथ मिलकर बहरांवडा खुर्द वाहन को रुकवाकर तलाशी ली। इस दौरान घी के सैंपल लेते ही टीम ने मिलावटखोरों के विरुद्ध कार्रवाई की थी।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का दौर, आज और कल यहां हो सकती है बारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *