Wrestlers Protest : विनेश फोगाट ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर जड़ा आरोप, बताने के बावजूद नहीं की कोई कार्रवाई

नई दिल्ली। जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों (Wrestlers Protest)  का प्रदर्शन आज भी जारी है। विनेश फोगाट ने इस मामले को लेकर सीधे-सीधे…

image 2023 05 03T105716.600 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों (Wrestlers Protest)  का प्रदर्शन आज भी जारी है। विनेश फोगाट ने इस मामले को लेकर सीधे-सीधे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर ही आरोप लगा दिया है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर तक इस मामले को पहुंचाने के बावजूद उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। कमेटी बनाकर उन्होंने सिर्फ इस मामले को दबाने की कोशिश की है। इस कमेटी ने भी आज तक कुछ नहीं किया।

खेल मंत्री ने मामले को दबाने की कोशिश की 

विनेश फोगाट में आरोप लगाते हुए कहा कि बृजभूषण सिंह शरण एक पावरफुल नेता है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ आवाज उठाना बेहद कठिन काम है। हमने धरना देने से पहले इस मामले को खेल मंत्रालय के ही एक अधिकारी तक पहुंचाया था लेकिन बात नहीं बनी। 

फिर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हमने बात की। यौन उत्पीड़न के मामले को हमने उनसे अवगत करवाया। उन्हें पूरा मामला बताया, उन्होंने हमारी बात सुनकर एक कमेटी बनाने की बात कही थी। उन्होंने कमेटी बनाई। जिसके बाद हमने अपना धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया था लेकिन इस कमेटी ने सिर्फ और सिर्फ इस मामले को दबाने की कोशिश की। इसने आज तक कुछ नहीं किया। अफसोस है कि हमारे खेल मंत्री ने ही हमारी बात को नहीं सुना और इस गंभीर मामले में उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

झूठ बोल रहे हैं शरण 

इधर बजरंग पूनिया ने भी कहा कि बृजभूषण सिंह शरण  कहते हैं कि हम उनका व्यक्तिगत तौर पर विरोध कर रहे हैं, जबकि ऐसा जरा भी नहीं है। जो मामला उठा है वह सच है। इसके खिलाफ ही हम यहां धरने पर बैठे हैं क्योंकि हमारी मांगे नहीं सुनी जा रही है। इस मामले पर कार्रवाई नहीं की जा रही है और तो और इस मामले को सच ही नहीं माना जा रहा है। उल्टा ये कहा जा रहा है कि ओलंपिक के लिए कुछ नए नियम बने हैं जिसका हम विरोध कर रहे हैं। यह साफ-साफ झूठ है। अगर ओलंपिक नियमों के बारे में मैं बताऊं तो ओलंपिक से आने वाले एथलीटों का पहले ट्रायल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *