सीकर में ACB की बड़ी कार्रवाई, फतेहपुर सदर थाने में ASI को 50 हजार की घूस लेते दबोचा

ACB Action in Sikar: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में एसीबी टीम ने सीकर में बड़ी कार्रवाई…

New Project 2023 12 26T185852.147 | Sach Bedhadak

ACB Action in Sikar: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में एसीबी टीम ने सीकर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां एसीबी टीम ने सीकर में एक घूसखोर एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत के साथ गिरफ्तार हुए घूसखोर एएसआई की पहचान इन्तयाज खान के रूप में हुई।

आरोपी इन्तयाज खान सीकर के फतेहपुर सदर थाने में एएसआई के पद पर तैनात है। सीकर एसीबी टीम ने आरोपी एएसआई इन्तयाज खान को 50 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा है। परिवादी ने एएसआई इन्तयाज खान पर एक लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए परेशान करने का आरोप लगाया था। शिकायत का सत्यापन करने के बाद सीकर एसीबी की टीम ने मंगलवार को ट्रैप का जाल बिछाया।

जिसके बाद सीकर एसीबी ने आरोपी एएसआई इन्तयाज खान को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद अब एसीबी और पुलिस टीम एएसआई के मकान सहित अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है।

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि सीकर एसीबी को शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके खिलाफ थाने में दर्ज प्रकरण में गिरफ्तारी का भय दिखाकर फतेहपुर सदर पुलिस थाने का एएसआई इन्तयाज खान द्वारा 1 लाख रुपए रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है।

जिस पर एसीबी जयपुर के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी की सीकर इकाई के डीएसपी रविन्द्र सिंह द्वारा शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद मंगलवार को एसीबी टीम के साथ ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी एएसआई इन्तयाज खान पुत्र उम्मेद खां एएसआई फतेहपुर सदर पुलिस थाने में परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। एसीबी द्वारा आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जा रही है।