आश्रय स्थल में 8 साल के बच्चे से कुकर्म…छत पर कपड़े उतारने की कहकर वारदात को दिया अंजाम

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में बाल सदन में रह रहे 8 साल के लड़के के साथ कुकर्म करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते…

New Project 2023 07 09T193858.564 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में बाल सदन में रह रहे 8 साल के लड़के के साथ कुकर्म करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही बाल अधिकारिता विभाग, बाल कल्याण समिति और थाना पुलिस तुरंत हरकत में आई। पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पुलिस मामले में गहनता से पूछताछ कर रही है। आरोपी कर्मचारी को सोमवार को कोर्ट में पेश कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

बाल कल्याण समिति के सदस्य अरविंद मीणा ने कहा कि घटना बेहद दुखद है। इसमें आरोपी कैलाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में अन्य कोई भी लिप्त पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर को भी लिखा गया है। मीणा ने कहा कि बच्चे को न्याय दिलवाया जाएगा, इसके लिए वह प्रयासरत हैं।

वहीं आश्रय स्थल के प्रबंधक राजेंद्र आर्य ने कहा कि घटना 18 मई की है। जैसे ही स्टाफ ने उन्हें बताया तो उन्होंने बच्चे से बात की तो उसने कुकर्म की किसी तरह की कोई बात नहीं बताई, लेकिन उन्होंने कर्मचारी कैलाश को आश्रय स्थल से हटा दिया। आर्य का कहना है कि प्रधान ओमप्रकाश वर्मा 12 जून को बच्चे से अकेले में मिले थे। फिलहाल, उनका संस्थागत विवाद चल रहा है, ऐसे में उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया है जिसकी संस्था को उम्मीद नहीं थी। रविवार को प्रबंध समिति की बैठक आयोजित की जिसमें प्रधान ओमप्रकाश वर्मा को पद से भी हटा दिया गया है।

गौरतलब है कि प्रधान ने पुलिस को रिपोर्ट दी जिसमें बताया कि 18 मई को संस्था कर्मचारी कैलाश ने उसे छत पर सूख रहे कपड़े उतारने के लिए भेजा था। बालक जैसे ही छप पर कपड़े उतारने गया आरोपी कर्मचारी कैलाश भी उसके पीछे-पीछे चला गया। आरोपी कर्मचारी ने वहीं पर बच्चे के साथ कुकर्म किया। प्रधान ने प्रबंधक सहित अन्य पर घटना को दबाने का भी आरोप जड़ा है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *