RAS भर्ती परीक्षा 2021 के इंटरव्यू से पहले सांसद किरोड़ी मीणा ने लगाए आरोप, RPSC पर खड़े किए सवाल?

जयपुर। आरएएस भर्ती परीक्षा 2021 के इंटरव्यू सोमवार से शुरू होने जा रहे है। इससे पहले ही आरएएस मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर राज्यसभा…

New Project 2023 07 09T185757.362 | Sach Bedhadak

जयपुर। आरएएस भर्ती परीक्षा 2021 के इंटरव्यू सोमवार से शुरू होने जा रहे है। इससे पहले ही आरएएस मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने गड़बड़ी के आरोप लगाए है। सांसद किरोड़ी लाला मीणा ने इंटरव्यू को रोकने और जांच करने की मांग की है। सांसद किरोड़ी मीणा ने उत्तर पुस्तिकाओं की जांच अयोग्य शिक्षकों द्वारा पुस्तिकाओं के जांचने का आरोप लगाया है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वो इस मामले को लेकर मंगलवार को ईडी में शिकायत दर्ज करवाएंगे।

बता दें कि राजस्थान में पेपर लीक मामला अभी शांत नहीं हुआ था। वहीं किरोड़ी लाल मीणा ने एक प्रेस कांन्फ्रेंस करके बड़ा खुलासा किया है। आरएएस भर्ती परीक्षा 2021 के इंटव्यू के एक दिन पहले किरोड़ीलाल ने मुख्य परीक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। सांसद किरोड़ी मीणा ने मुख्य परीक्षा में चहेतों को नंबर देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि आरपीएससी चेयमैन ने परीक्षा की कॉपियां सरकारी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों को देने के बजाय निजी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों को दी है। साथ ही खुले में परीक्षा की कॉपियां जांची गई है। किरोड़ी ने कहा कि यह इंटरव्यू गैर कानूनी है।

सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा कि आरएएस मुख्य परीक्षा के अनुभव हीन व्यक्ति को कॉर्डिनेटर बनाया है। आर के चौबीसा को आंसरशीट जांचने के लिए कॉर्डिनेटर बनाया गया है। चौबीसा ने कनोडिया कॉलेज की शिक्षक रीटा माथुर को इंचार्ज बनाया है। अनुभव हीन शिक्षकों को उत्तरपुस्तिका दी गई हैं।

जांचने की जिम्मेदारी सुबोध कॉलेज, कनोडिया कॉलेज और बगरू की निजी कॉलेज के शिक्षकों को दी। उत्तरपुस्तिकाएं जांचने के लिए प्राइवेट कॉलेजों को आरएएस भर्ती की जिम्मेदारी दे दी। सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा कि इस इंटरव्यू को रद्द करें। उन्होंने आरोप लगाया कि एमएनआईटी में पुस्तिका की जांच की गई। सत्ताधारी दल के मंत्रियों ने मिलकर कॉपियो में नंबर दिलवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *