अजमेर में साइबर ठगी करने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से करते थे फ्रॉड

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों…

New Project 2024 01 29T190239.386 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक लैपटॉप, 9 मोबाइल, कॉलिंग डाटा लिस्ट और 20 रजिस्टर बरामद किए है।
आरोपी लोन दिलवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने दबिश देकर आरोपियों को दबोचा है। आरोपियों के पास से 89 लाख का हिसाब मिला है। हालांकि, क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी है।

क्रिश्चियन गंज थानाधिकारी रविंद्र खींची ने बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की मिराज मॉल में फिनकॉर्प ट्री नाम से कंपनी का ऑफिस चल रहा है, जिसमें लोगों को फोन कर लोन दिलवाने का झांसा देकर ठगी की जा रही है। मुखबिर से मिले सूचना पर टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

पुलिस टीम ने मॉल की चौथी मंजिल पर संचालित फिनकॉर्प ट्री कंपनी के ऑफिस में दबिश देकर साइबर ठगी करने वाले गणेश गुहवाड़ी निवासी अजय नगर निवासी आशीष सैनी (25) पुत्र भंवरलाल सैनी और युवराज सिंह उर्फ आदित्य (27) पुत्र राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9 मोबाइल, एक लैपटॉप, कॉलिंग डाटा लिस्ट, 20 रजिस्टर और लोगों को झांसा देने के लिए तैयार किए गए लोन ऑफर लेटर जब्त किए गए। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलते ही फिनकॉर्प कंपनी संचालक सावर सिंह रावत, मैनेजर उदित चटर्जी व अन्य लोग मौका पाकर फरार हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आरोपियों से पूछताछ में मिला 89 लाख का हिसाब…

पुलिस की प्रारंभिक जांच में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के पास से 89 लाख का हिसाब मिला है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें ऑफिस संचालक के द्वारा कॉलिंग डाटा लिस्ट दी जाती थी। जिससे वह लोगों को कॉल कर लोन दिलाने का झांसा देते थे। लोगों के विश्वास में आने के बाद वह अपने अन्य अधिकारियों से संपर्क करवाते थे। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।