जोधपुर में घूमने गए 3 दोस्त पानी में डूबे, एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों की मौत

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में बुधवार शाम को दर्दनाक हादसा हो गया। जोधपुर में तीन दोस्तों की पानी में डूबने से मौत हो गई। तीनों…

New Project 2023 08 03T122942.487 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में बुधवार शाम को दर्दनाक हादसा हो गया। जोधपुर में तीन दोस्तों की पानी में डूबने से मौत हो गई। तीनों दोस्त 11वीं कक्षा के छात्र थे। बुधवार सुबह करीब दस ये लड़के डैम घूमने आए थे। एक साथ तीन बच्चों की मौत से इलाके में सनसनी फैल गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शाम करीब 6 बजे तीनों बच्चों के शव पानी से निकाले। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। यह घटना जोधपुर के सूरपुरा बांध की है।

जानकारी के अनुसार, तीनों छात्र स्कूल की छुट्‌टी के बाद सूरपुरा बांध पर घूमने आए थे। तीनों दोस्त सूरपुरा बांध पर बैठे थे। इसी दौरान एक छात्र का पैर फिसल गया और वह बांध में जा गिरा। छात्र को डूबता देख उसके दो दोस्तों ने भी बांध में छलांग लगा दी। तैरना नहीं जानने के कारण तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

दोपहर में बांध पर पहुंचे एक व्यक्ति ने दो बाइक वहां खड़ी देखी। किनारे पर बैग, एक मोबाइल और जूते पड़े हुए थे। सामान के पास किसी व्यक्ति को न देख उसकी चिंता बढ़ी। उसने पुलिस को घटना की सूचना दी। शाम करीब 4 बजे पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

New Project 2023 08 03T123302.340 | Sach Bedhadak

सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी ईस्ट अमृता दुहान, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्रा सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ की टीम व गोताखोर को भी मौके पर बुलाया। करीब दो घंटे चले सर्च अभियान के बाद तीनों के शवों को बांध से बाहर निकाला। बच्चों के बैग में किताबों से उनके नाम का पता चला। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल पर घरवालों का घटना की जानकारी दी।

मृतक जय सिंह (18) पुत्र मुरलीधर, स्वरूप सिंह (16) पुत्र लक्ष्मण सिंह व गौतम सोलंकी (18) पुत्र लक्ष्मण माली दसवीं कक्षा तक एक साथ पढ़े थे। कुसुम विहार कॉलोनी, महामंदिर निवासी जय सिंह माता का थान स्थित सत्यम स्कूल में पढ़ता था। उसके दोस्त बनाड़ निवासी स्वरूप पीलार बालाजी व मगरा पुंजला निवासी गौतम महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में 11वीं के छात्र थे। पुलिस ने गुरुवार को मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *