झालावाड़ में अंतरराज्यीय गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार, जादू-टोने से रुपए दोगुना करने का देते थे झांसा

झालावाड़। राजस्थान के झालावाड़ में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मनोहर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय टटलूबाज गैंग के 2 लोगों को पकड़ा है। पुलिस…

New Project 2023 05 21T165722.466 | Sach Bedhadak

झालावाड़। राजस्थान के झालावाड़ में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मनोहर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय टटलूबाज गैंग के 2 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने जादू-टोने से पैसा दोगुना करने की कहकर लोगों को लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अब गैंग के अन्य आरोपी सदस्यों की तलाश कर रही है।
थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि 18 मई को परिवादी विजय सिंह तंवर ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

विजय सिंह ने शिकायत में बताया कि वह और बाबू खां सेमलीहाट गांव के पास तिराहे पर चाय की दुकान पर बैठे थे। वहां पर दो-चार लोग आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान मध्य प्रदेश निवासी बद्रीलाल दागी ने कहा, वह जादू से पैसों को करोड़ों रुपए कर देता है। बद्रीलाल की बातों में विजय सिंह बहक गया और उससे मिलने के लिए भगवतीपुरा गांव पहुंच गया। यहां पर बद्रीलाल से रुपयों को करोड़ों में बनवाने की बात तय होकर वह वापस गांव आ गया।

2 अप्रैल को विजय सिंह के साथ बद्रीलाल गिरी, बाबू खां, कमलेश बैरागी और रामकिशन के साथ मनोहरथाना से निजी बस से 2.50 लाख रुपए लेकर के जयपुर पहुंचे। जयपुर से सभी लोग अलवर, अलवर से भरतपुर, भरतपुर से कामां बस स्टैण्ड पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर बद्रीलाल गिरी ने राहुल नाम के व्यक्ति से मोबाइल पर बात की। करीब आधे घंटे बाद राहुल बोलेरो गाड़ी लेकर वहां आया। राहुल हम पांच लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाकर अपने घर ले गया। वहां पर राहुल ने विजय सिंह के साथ आए 4 लोगों को एक हॉल में बैठाया। इसके बाद राहुल ने अगरबत्ती जलाकर विजय सिंह से 2.50 लाख रुपए लेकर सभी को बाहर बिठाकर चाय-नाश्ता करवाया।

थोडी देर बाद मैंने देखा कि आशिफ खान व नवी खान दोनों मकान की छत पर बैठकर बातें कर रहे थे कि अपना हिस्सा तो पक्का हो गया। इसी दौरान राहुल ने हमे अंदर बुलाया और एक सूटकेस दिखाया जिसमे नोट भरे हुए थे। सूटकेस को बंद करके हमें कहा कि इसे घर ले जाकर खोलना, रास्ते में मत खोलना। इसमें कोई समस्या आई तो हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इसके बाद बद्रीलाल गिरी, आशिफ नबी और राहुल ने एक तरफ जाकर आपस में बातचीत की और कहा कि तुम सब अपने घर जाओ। बद्रीलाल के कहने पर हम पांच लोग सूटकेस लेकर बस से गांव आए। घर पहुंचकर देखा तो सूटकेस में राख मिली। विजय सिंह को पता चल गया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है।

जिसके बाद विजय सिंह ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले में बद्रीलाल पिता, आशिफ खान, नबी खान और राहुल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई की। पुलिस ने रविवार को आरोपी आशिक खां (30) पुत्र अयुब खां, बद्री लाल गिरी (80) पुत्र श्रीलाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से अन्य वारादात के बारे में पूछताछ कर रही है।

(इनपुट-सुनील गौतम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *