विधानसभा चुनाव से पहले फिर बढ़ा BJP का कुनबा, जोशी ने बताया-क्यों ‘कमल’ के साथ आए 17 नेता?

राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इससे पहले बीजेपी लगातार अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी हुई है।

CP Joshi

Rajasthan Assembly Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इससे पहले बीजेपी लगातार अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया की घर वापसी के बाद अब 17 नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में शनिवार को आयोजित समारोह के दौरान प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पूर्व मंत्री संपतराम के बेटे जितेंद्र, पूर्व विधायक पवन दुग्गल सहित 17 नेताओं की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर सीपी जोशी ने कहा कि इन नेताओं ने कांग्रेस सरकार के कुशासन व जंगलराज से तंग आकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रहित की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी का दामन थामा है।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने इस मौके पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आज कांग्रेस की हालत डूबती हुई नांव की तरह हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर आमजन व दूसरे दलों के नेताओं का भाजपा में विश्वास बढ़ता जा रहा है । आज जहां कांग्रेस एक ओर कमजोर होती जा रही है वहां भाजपा का कारवाँ, अधिक सशक्त और मजबूत होता जा रहा है।

समर्थकों के नारे लगे तो टोका

समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा परिवार में आप सभी 17 लोगों का स्वागत अभिनन्दन हैं। प्रदेश की जनता का विश्वास सिर्फ और सिर्फ भाजपा पर है। इस दौरान जब समर्थकों के नारे लगे तो सीपी जोशी ने टोकते हुए कहा कि आज अपने समर्थकों के नारे लगा दिए, अब आज के बाद सिर्फ और सिर्फ पार्टी और पीएम मोदी के नारे लगाने है।

अरुण सिंह का दावा-राजस्थान में बीजेपी लहर

इस मौके पर पर बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान बीजेपी का परिवार लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे यह तो साफ है कि राजस्थान में बीजेपी की लहर चल रही है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से राजस्थान में सरकार बनाएगी। गहलोत सरकार पर अरुण सिंह ने हमला बोलते हुए कहा कि सीएम गहलोत ने सच कहने पर राजेंद्र सिंह गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। राजस्थान में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। चहूं ओर हाहाकार मचा हुआ है और अफरा-तफरी की स्थिति है।

इन नेताओं ने ज्वॉइन की बीजेपी

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पूर्व आईपीएस जसवंत सम्पतराम, पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त केआर मेघवाल, बैरवा समाज के नेता एवं अखिल भारतीय बैरवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लूराम बैरवा, धौलपुर विधानसभा से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. शिवचरण कुशवाहा, कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं बोहरा समाज के प्रतिष्ठित नेता रविंद्र सिंह बोहरा, धौलपुर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे विवेक सिंह बोहरा, पूर्व विधायक एवं मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता पवन दुग्गन, मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी की नेता रानी दुग्गल, पूर्व आईएएस अधिकारी एसपी सिंह, पूर्व आईएएस अधिकारी मनोज शर्मा, पूर्व सांसद धनसिंह रावत, ग्राम पंचायत डाबड़ा की सरपंच ममता कंवर राठौड़, मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णू भांभू, जयपुर की फुलेरा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रहे डीडी कुमावत, पूर्व स्टेट जीएसटी आयुक्त दिनेश रंगा और पूर्व विधायक गीता वर्मा ने शनिवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

2 महीने पहले भी कई नेता हुए थे बीजेपी में शामिल

बता दें कि इससे पहले 19 मई को पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पूर्व आईपीएस अधिकारी रामदेव सिंह खैरवा, रिटायर्ड आईएएस अफसर पीआर मीणा, रिटायर्ड आईपीएस गोपाल मीणा सहित कई लोग बीजेपी में शामिल हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘राजस्थान में अब मिलेगी एक मिनिमम इनकम की गारंटी’ गहलोत बोले – देश में लागू हो सामाजिक सुरक्षा कानून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *