जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का नायाब तरीका, सूटकेस में कसे मिले सोने के 36 पेंच, मुंह में भी छिपा रखा था गोल्ड

जयपुर। तस्कर रोज तस्करी के लिए नयाब तरीका ढूंढ रहे हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है।…

New Project 2023 07 22T151841.994 | Sach Bedhadak

जयपुर। तस्कर रोज तस्करी के लिए नयाब तरीका ढूंढ रहे हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पैसेंजर कस्टम की आंखों में धूल झोंक कर सोने तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। सोने की तस्करी करते हुए इस नयाब तरीके को देखकर कस्टम विभाग भी हैरान रह गए।

पुलिस के अनुसार, जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 20 लाख रुपए का सोना पकड़ा है। शुक्रवार शाम को एक पैसेंजर एयर इंडिया की फ्लाइट से आया दुबई से जयपुर आया था। कस्टम विभाग ने जयपुर आए पैसेंजर को सोने की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। पैसेंजर ने सोने के 36 स्क्रू (बुल्ट) सूटकेस में कसे रखे थे। इसके अलावा पैसेंजर ने अपने मुंह 2 पीस छिपा रखे थे। कस्टम विभाग सोने को जब्त कर पैसेंजर को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 5:45 पर एयर इंडिया की फ्लाइट दुबई से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आई। एयरपोर्ट पर लगे एक्स-रे स्क्रीनिंग के जरिए पैसेंजरों के सामान की जांच की गई। इसी दौरान कस्टम विभाग को दुबई से आए एक पैसेंजर के सामान की एक्स-रे स्क्रीनिंग में शक हुआ। पैसेंजर के सूटकेस को स्कैन करने पर उसमें अजीब सी वस्तु दिखाई दी।

कस्टम विभाग ने जब पैसेंजर से पूछताछ की तो उसने सूटकेस में अवैध चीज होने से इंकार कर दिया। इसके बाद कस्टम विभाग ने जब सूटकेस की जांच की तो बैग को खोलने पर सोने के 36 स्क्रू कसे मिले। वहीं पैसेंजर की तलाशी लेने पर उसके मुंह में छिपाए गए बढ़िया सोने के 2 पीस मिले। दुबई से तस्करी कर लाए सोना 99.90 शुद्धता का है। पकड़े गए सोने का वजन 318 .34 ग्राम है, जिसकी कीमत करीब 19.56 लाख रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *