यू ट्यूबर शिवम शिकारी मामले में बोले राजेंद्र राठौड़, कहा- अभिव्यक्ति का गला घोंट रही है सरकार

यू ट्यूबर शिवम शिकारी को कथित तौर पर प्रताड़ित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता…

यू ट्यूबर शिवम शिकारी मामला

यू ट्यूबर शिवम शिकारी को कथित तौर पर प्रताड़ित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने बयान दिया है। उन्होंने सीधे-सीधे प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार अब लोगों की अभिव्यक्ति का गला घोंट रही है। बता दें कि शिवम शिकारी पर भगवान शिव पर बनाए एक भजन पर FIR दर्ज है। इस पर इसी साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। अब कल यह मामला सामने आया कि गिरफ्तारी के बाद से उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।

6 धाराओं में दर्ज है मामला

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि यू-ट्यूबर शुभम पर भगवान शिव पर लिखे ‘तेरा मंदिर बनाएँगे शिवाय’ गाने के पोस्टर व वीडियो को प्रचारित करने पर कोटा पुलिस ने आईपीसी की धारा 425,505,295-A समेत 3 अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था जिसके बाद से ही उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाली कांग्रेस पार्टी ने अपनी हिन्दू विरोधी और संकीर्ण मानसिकता का परिचय देते हुए राजस्थान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने का कुकृत्य किया है। मुखिया अशोक गहलोत जवाब दें कि क्या राजस्थान में भगवान शिव पर गीत लिखना भी अपराध हो गया है?

“तेरा मंदिर बनाएंगे शिवाय” गाने पर हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल यू-ट्यूबर शिवम शिकारी ने इसी साल जुलाई महीने में एक गाना यू-ट्यूब पर अपलोड किया था। जो भगवान शिव पर था। इसस गाने के बोल थे “तेरा मंदिर बनाएंगे शिवाय”। जब जुलाई में ज्ञानवापी मामला काफी उछला था तभी यह गाना अपलोड किया गया था। इसके बाद कोटा की अनंतपुरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिवम शिकारी पर FIR दर्ज किया था और करीब 6 धाराएं लगाकर शिवम को गिरफ्तार कर लिया था।

शिवम का आरोप है कि गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस की प्रताड़ना बंद नहीं हुई। पुलिस ने उसका फोन भी जब्त किया हुआ है। जिसमें उसका सारे गाने और भी बहुत कुछ है। शिवम का कहना है कि कोर्ट से अब सिर्फ तारीख मिल रही है, सुनवाई नहीं हो रही है। इस मामले को काफी दिन हो गए हैं। मैं बेरोजगार हूं, जिस कंपनी में काम करता था वहां से भी मुझे इस केस की वजह से निकाल दिया है।

यह भी पढ़ें- Jodhpur Cylinder Blast : इलाज के दौरान और 4 घायलों ने गंवाई जान, 22 हुआ मौतों का आंकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *