Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी से मिले संयुक्त संविदा मोर्चा के सदस्य, याद दिलाया घोषणा पत्र का वादा

Bharat Jodo Yatra : संयुक्त संविदा मुक्ति मोर्चा राजस्थान के पदाधिकारी दिलशाद खान और मोर्चा के सदस्यों ने आज सुबह सवाई माधोपुर में भारत जोड़ो…

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी से मिले संयुक्त संविदा मोर्चा के सदस्य

Bharat Jodo Yatra : संयुक्त संविदा मुक्ति मोर्चा राजस्थान के पदाधिकारी दिलशाद खान और मोर्चा के सदस्यों ने आज सुबह सवाई माधोपुर में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से मुलाकात कर “राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स 2022” के बारे में विस्तार से अवगत कराया और बताया कि राजस्थान सरकार ने चुनाव से पूर्व अपनी घोषणा पत्र में वादा किया था कि राजस्थान की सभी संविदा कार्मिकों को नियमित करेंगे।

अपने ही वादे से पलटी सरकार

मोर्चा के सदस्यों का कहना है कि इन नियमों के जरिए राजस्थान सरकार ने अपने ही किए हुए वादों पर कुठाराघात किया और पुराने संविदा कार्मिकों को नया जामा पहना कर नए नियम के तहत पांच सालों के लिए फिर से संविदा पर ऑडप्ट किया जा रहा है। यही नहीं नियुक्ति पत्र में हटाने की तारीख तक लिखी जा रही है। मानदेय में भी किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई और इतने सालों की पूर्व की सेवा अवधि अनुभव की गणना जीरो कर दी गई औऱ अब नई संविदा की शुरुआत नये सिरे से की जायेगी।

राहुल गांधी ने सीएम गहलोत से जल्द निस्तारण करने को कहा

इस पर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द इस मामले का समाधान कर चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार नियमित करने के लिए कहा। बता दें कि आज (Bharat Jodo Yatra) की ही प्रेस कांफ्रेंस में पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने संविदाकर्मियों को लेकर कहा था कि उनके लिए अलग कैडर बना दिया गया है। उन्हें नियमित करने की दिशा ने सरकार ने कदम आगे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि आज यह यात्रा सवाई माधोपुर के जिला मुख्यालय में है, अभी यात्रा लंच ब्रेक पर है। दोपहर साढ़े 3 बजे फिर से यात्रा का दूसरा चरण शुरू होगा। जो सुरवाल गांव से रवाना होगी और दहलोत गांव पहुंचेगी। यहां यात्रा रात्रि विश्राम के लिए ठहरेगी।

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा का आज नवां दिन, देखें शानदार तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *