Udaipur Tailor Murder : आरोपी गौस-रियाज को फिर से उदयपुर लाई NIA, जानिए अब तक कहां पहुंची जांच की गाड़ी

Udaipur Tailor Murder : उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में फिर से हलचल होने लगी है। दरअसल बीती देर रात NIA फिर से उदयपुर पहुंची और…

Udaipur Tailor Murder

Udaipur Tailor Murder : उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में फिर से हलचल होने लगी है। दरअसल बीती देर रात NIA फिर से उदयपुर पहुंची और दोनों मुख्य आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से दोबारा निकाल कर उदयपुर लाया गया। इन दोनों आरोपियों को लेकर NIA इनसे जुड़े घटनास्थल पर पहुंची और मौका तस्दीक कराई। NIA के दोनों आरोपियों को लेकर उदयपुर आने की खबर मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई थी। इसके साथ ATS की टीम भी अलर्ट हो गई  थी।

यह घटना पूरे देश औऱ दुनिया की सुर्खियां बनीं थीं। इस घटना की जांच अब तक कहां तक पहुंची कौन-कौन आरोपी इसमें शामिल थे। इनमें से कितने जेल में हैं औऱ कितने रिमांड पर इन सब की जानकारी हम आपको फिर से दे देते हैं।   

first1 | Sach Bedhadak

टेलर कन्हैया की हत्या 28 जून को हुई लेकिन इसकी साजिश महीनों पहले से शुरू हो गई थी। मुख्य आरोपी गौस और रियाज ने कन्हैया की दुकान में घुस कर पहले तो कपड़े सिलाने के लिए नाप दिया उसके बाद उसका गला काट दिया।

second2........ | Sach Bedhadak

इस मामले में अब तक कुल 9 आरोपी पकड़े गए हैं। इनमें से 6 आरोपी NIA की कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिए गए हैं, इनमें गौस और रियाज भी शामिल हैं।

third3 | Sach Bedhadak

उदयपुर में गौस और रियाज की मौजूदगी में फरदाह उर्फ बबला ने 16 जून को मीटिंग बुलाई और इसमें उन लोगों के बारे में चर्चाएं की गईं, जिन पर पिछले कई दिनों से इनकी पूरी टीम नजर रखे हुए थी। उन्होंने यहीं से नुपूर का समर्थन करने वाले लोगों की हत्या के बारे में प्लानिंग पर काम किया। पहले चरण में पांच से सात लोगों को निशाना बनाने पर सहमति बनी। इनको डराने-धमकाने के साथ हमला करने और हर घटना की फूलप्रुफ रिकॉर्डिंग के बारे में बबला ने योजना साझा की। इसमें वीडियो बनाने, ऑडियो संदेश वायरल करने जैसे नापाक मंसूबे शामिल थे। वहीं एनआईए जांच में मिले सभी एंगलों की कड़ी से कड़ी जोड़कर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि देश में ऐसे कितने लोगों को रडार या टारगेट पर लेने का फरमान जारी किया गया।

यह भी पढ़ें- फ्री राशन लेने वालों के लिए बड़ी घोषणा, अब Free इलाज भी करवा सकेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *