Udaipur Murder Case : कन्हैया लाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी, कलेक्टर से मिला नियुक्ति का पत्र

पिछले दिनों गहलोत सरकार ने अपनी कैबिनेट बैठक में उदयपुर के कन्हैयालाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया था। उसी क्रम…

Udaipur Murder Case

पिछले दिनों गहलोत सरकार ने अपनी कैबिनेट बैठक में उदयपुर के कन्हैयालाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया था। उसी क्रम में आज कलेक्टर ने कन्हैया के दोनों बेटों यश तेली औऱ तरुण कुमार तेली को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। यश औऱ तरुण को क्लर्क की नौकरी दी गई है। इसके लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन और एज लिमिट में छूट दी गई है। इसके लिए राजस्थान के लिपिकवर्गीय सेवा संसोधन नियमों में शिथिलता प्रदान की गई है।

कलेक्टर की ओर से जारी किए गए पत्र के मुताबिक नौकरी के बाद भी समय-समय पर सरकार की ओऱ से जारी आदेशों को लागू किया जाएगा। तरूण तेली को उदयपुर के कोष कार्यालय ( शहर ) में औऱ यश तेली को कोष कार्यालय ( ग्रामीण ) में नियुक्ति मिली है। गौरतलब है कि पिछले नियमों के हिसाब से 1992 के बाद आतंकी घटनाओं, दंगों, प्रदर्शन रैलियों में किसी की मौत हो जाने पर ही उसे आश्रित को सरकारी नौकरी मिलती थी, लेकिन कन्हैया के मामले में इन में से ऐसा कुछ भी नहीं था। इसलिए सरकार ने नियमों में छूट दी थी। अब नियुक्ति पत्र मिलने के बाद कन्हैया के दोनों बेटों को 1 महीने में ज्वाइन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *