Udaipur : NIA कोर्ट में पेश किए गए सातों आरोपी, 3 को मिली रिमांड, 4 को भेजा जेल

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के सातों आरोपियों को आज जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया गया।  कोर्ट ने रियाज अत्तारी, गौस…

udaipur murder case

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के सातों आरोपियों को आज जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया गया।  कोर्ट ने रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद और मोहसिन को रिमांड पर भेजा गया है। इसके अलावा मोहम्मद मोहसिन, आसिफ, वसीम और फरहाद को जेल भेज दिया गया है।

आरोपियों की कोर्ट में पेशी के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। रियाज औऱ गौस की पेशी के समय हुए बवाल को ध्यान में रखते हुए पुलिस का यहां चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा था।

बता दें कि मोहम्मद गौस औऱ रियाज अत्तारी ने कन्हैया की हत्या कर वीडियो जारी किया था। मोहसिन, आसिफ, वसीम, मोहम्मद मोहसिन ने हत्या के लिए रेकी और साजिश में शामिल थे। वहीं आरोपी फरहाद उर्फ बबला पूरे घटनाक्रम में सक्रिय था।

16 जून को कन्हैया और अन्य लोगों की हत्या की प्लानिंग

उदयपुर में गौस और रियाज की मौजूदगी में फरदाह उर्फ बबला ने 16 को मीटिंग बुलाई और इसमें उन लोगों के बारे में चर्चाएं की गईं, जिन पर पिछले कई दिनों से इनकी पूरी टीम नजर रखे हुए थी। उन्होंने यहीं से नुपूर का समर्थन करने वाले लोगों की हत्या के बारे में प्लानिंग पर काम किया। पहले चरण में पांच से सात लोगों को निशाना बनाने पर सहमति बनी। इनको डराने-धमकाने के साथ हमला करने और हर घटना की फूलप्रुफ रिकॉर्डिंग के बारे में बबला ने योजना साझा की। इसमें वीडियो बनाने, ऑडियो संदेश वायरल करने जैसे नापाक मंसूबे शामिल थे।

वहीं एनआईए जांच में मिले सभी एंगलों की कड़ी से कड़ी जोड़कर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि देश में ऐसे कितने लोगों को रडार या टारगेट पर लेने का फरमान जारी किया गया। कौन-कौन इस तरह की साजिश को रचने में शामिल हैं। जांच एजेंसी सारी परतों को उधेड़ने में लगी है। आने वाले दिनों में कई और भी खुलासे होंगे। फिलहाल इन सात साजिशकर्ताओं को एनआईए ने कोर्ट में पेश कर दिया है, जहां से 3 को रिमांड और बाकी 4 को जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *