PM Visit Jharkhand : पीएम मोदी ने झारखंड को दिया 16800 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा, देवघर एअरपोर्ट और एम्स का किया उद्घाटन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं। उन्होंने 16800 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें देवघर एअरपोर्ट,…

FXc5SwTaAAA7lhL | Sach Bedhadak

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं। उन्होंने 16800 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें देवघर एअरपोर्ट, एम्स सेमत कई विकास कार्यों का उद्घाटन शामिल हैं। उन्होंने यहां पर रोडशो किया, जिसे देखने के लिए जनता की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी लोग प्रधानमंत्री को देखने को उतावले दिखाई दिए।

उन्होंने यहां जनसभा को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने मुझे बुलाया है। झारखंड में विकास का मुझे सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से 16 हजार 800 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण औऱ शिलान्यास हुआ है। उन्होंने कहा कि आज सरकार के किए गए प्रयासों के लाभ पूरे देश में दिख रहे हैं।

‘देशवासियों को शॉर्टकट की राजनीति से बचना चाहिए’

प्रधानमंत्री ने देवघर की जनता को संबोधित करने के लिए कहा कि कई राजनीतिक दल वोट बटोरने के लिए कई लोकलुभावन वादे करते हैं, घोषणाएं करते हैं, ये सब शॉर्टकट राजनीति के उदाहरण हैं, आपको इससे बचना चाहिए। शॉर्टकट की ये राजनीति देश को बर्बाद कर सकती है।

‘हर गरीब की मुश्किल को समझती है हमारी सरकार’

प्रधानमंत्री ने इसके आगे कहा कि भाजपा सरकार, NDA सरकार सच्ची भावना से देश के हर एक नागरिक के लिए काम कर रही है। वह गरीब से गरीब की हर मुश्किल को समझती है। सरकार उन योजनाओं पर काम कर रही है, जिससे गरीब के जीवन में मुश्किलें कम हो। वह भी एक सुखी जीवन जी सके। कोरोना के रूप में 100 साल की सबसे बड़ी महामारी आई, उस वक्त भी हमने सूझबूझ से काम किया और हर एक गरीब और जरूरतमंद नागरिक को कोरोना का टीका लगा।

‘बिरसा मुंडा की जन्मजयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित किया’

प्रधानमंत्री ने सभा में लोकनायक बिरसा मुंडा को भी याद किया, उन्होंने कहा कि यह हमारी सरकार के लिए सौभाग्य की बात है कि 15 नवंबर को जन्मे भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को हमने अब जनजातीय गौरव दिवस के रुप में मनाने की घोषित किया है।

वहीं देवघर एअरपोर्ट उद्घाटन के वक्त उन्होंने कहा था कि उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एअरपोर्ट, मिले हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाबा वैद्यनाथ धाम में भी प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है। एअरपोर्ट से हर साल करीब 5 लाख यात्रियों की आवाजाही हो पाएगी। इससे बाबा के भक्तों को सहूलियत मिलेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *