किसानों का दर्द सुना, ट्रैक्टर चलाया और बोया धान…सोनीपत के खेतों में जब पहुंचे राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के बाद से ही वो आए दिन कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे हर कोई चौंक जाता है।

sb 1 2023 07 08T135051.183 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों अलग-अलग वजह से चर्चाओं में बने हुए है। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से ही वो आए दिन कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिससे हर कोई चौंक जाता है। कुछ दिन पहले ही अचानक दिल्ली में एक बाइक मैकेनिक की दुकान पर जाने के बाद अब राहुल गांधी किसानों के बीच पहुंच गए हैं। यह देखकर रह कोई चौंक गया।

दरअसल, हुआ यूं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार सुबह दिल्ली से शिमला के लिए रवाना हुए। लेकिन, हरियाणा के सोनीपत पहुंचते ही अचानक उन्होंने किसानों के बीच जाने का मन बना लिया। वो नेशनल हाईवे 48 से मुरथल होते हुए गोहाना की तरफ गए। यहां पर बरोदा विधानसभा क्षेत्र के मदीना गांव पहुंचे और किसान संजय के खेत में जाकर ट्रैक्टर चलाया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई राहुल की फोटो

sb 1 2023 07 08T135155.129 | Sach Bedhadak

सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी की कुछ फोटो वायरल हो रही है। जिनमें वो किसानों से मुलाकात के साथ ही ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे है। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई की।

खेत में ट्रैक्टर चलाते दिखे राहुल गांधी

Rahul Gandhi01 1 | Sach Bedhadak

सोनीपत में राहुल गांधी अचानक किसानों के बीच पहुंचे तो हर कोई चौंक गया। ऐसे में उनके लिए आनन-फानन में बैठने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई। लेकिन, उन्होंने कहा कि वो मेहमानवाजी के लिए नहीं आए और यहां आप लोगों का हालचाल जानने के लिए आए है। इसके वो ट्रैक्टर में सवार होकर खेत की जुताई करने लगे।

किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई

Rahul Gandhi04 3 | Sach Bedhadak

राहुल गांधी ने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई की और फिर किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई की। इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों और खेत मजदूरों के साथ खेती के बारे में चर्चा की। करीब दो घंटे बाद राहुल गांधी शिमला के लिए रवाना हुए।

Rahul Gandhi05 | Sach Bedhadak

राहुल गांधी ने पोस्ट किया वीडियो

किसानों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो और कुछ फोटोज पोस्ट की है। साथ ही लिखा है कि जय किसान।

वीडियो में राहुल गांधी अपने काफिले के साथ पैदल ही पानी से भरे खेत में जाते दिख रहे है। साथ ही खेत में ट्रैक्टर से जुताई की। इस दौरान कई किसान ट्रैक्टर में बैठे नजर आए। इसके बाद राहुल गांधी ने खेत में धान की रूपाई में महिला किसानों का हाथ बंटाया।

ये खबर भी पढ़ें:-मोदी ने यूपी को 12,110 करोड़ और छत्तीसगढ़ को 7,600 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात, कांग्रेस पर प्रहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *