गहलोत जारी करेंगे विजन-2030 डॉक्यूमेंट, राजस्थान को भारत का सिरमौर बनाने को 3.32 करोड़ लोग दे चुके राय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश को लेकर तय किए गए मिशन को लेकर आज विजन-2030 डॉक्यूमेंट जारी करेंगे।

Copy of ashok gehlot 12 | Sach Bedhadak

Rajasthan Mission 2030 : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश को लेकर तय किए गए मिशन को लेकर आज विजन-2030 डॉक्यूमेंट जारी करेंगे। विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले सीएम अपना विजन जनता के सामने रखेंगे।

इसके लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में ‘विजन 2030 दस्तावेज’ जारी किया जाएगा। यह कार्यक्रम राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज ग्राउंड में दोपहर 2:30 बजे होगा। बता दें कि राजस्थान को भारत का सिरमौर बनाने के लिए अब तक 3.32 करोड़ से अधिक लोग अपने सुझाव दे चुके है।

दस्तावेज में प्रत्येक प्रदेशवासी की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। राज्य स्तरीय समारोह में अलग-अलग क्षेत्रों के लगभग 5 हजार हितधारक भाग लेंगे। साथ ही, प्रत्येक जिले से 500 हितधारक और प्रतिभागी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे।

लोगों की आकांक्षाएं और अपेक्षाएं भी शामिल

आयोजना विभाग के सचिव भवानी सिंह देथा ने बताया कि इस अभियान के तहत राज्य सरकार के विजन-2030 दस्तावेज में प्रदेश के प्रबुद्धजनों, विषय विशेषज्ञों, हितधारकों, युवाओं एवं समाज के सभी वर्गों के सुझावों, उनकी आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को सम्मिलित किया गया है।

अब तक 3.32 करोड़ से अधिक लोगों ने राजस्थान को भारत का सिरमौर बनाने के लिए अपने सुझाव दिए हैं। गौरतलब है कि गहलोत ने मिशन-2030 के तहत संवाद के तहत हर जिले की यात्रा कर अपना विजन आमजन के समक्ष क्लियर कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-भाप के इंजन जैसा लुक… हाथी-घोड़े पालकी, जानें-क्यों खास है राजस्थान की पहली हेरिटेज ट्रेन?