Sachin Pilot: की यात्रा का आज आखिरी दिन, मांगों को लेकर कहा- मैंने कोई व्यक्तिगत बात नहीं उठाई

जयपुर। सचिन पायलट (Sachin Pilot) की यात्रा का आज आखिरी और पांचवा दिन है। आज जयपुर में उनकी यात्रा समाप्त हो रही है। पेपर लीक…

Sachin Pilot

जयपुर। सचिन पायलट (Sachin Pilot) की यात्रा का आज आखिरी और पांचवा दिन है। आज जयपुर में उनकी यात्रा समाप्त हो रही है। पेपर लीक को लेकर उनकी यह जनसंघर्ष यात्रा अजमेर से जयपुर आ रही है। लेकिन अब तक सरकार का रुख पायलट की मांगों पर साफ नहीं है। जब पायलट से पूछा गया कि इस यात्रा के बाद जब उनका अगला कदम क्य़ा होगा, तो उन्होंने कहा कि जो सरकार से आज हम ये सवाल उठाएंगे।

स्टूडेंट का भरोसा सरकार पर कायम रखना जरूरी

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि मैं ये यात्रा निकाल रहा हूं लेकिन दो-पांच दिन पैदल चलना कोई मायने नहीं रखता। जो बच्चे हैं जिन्होंने इतनी मेहनत की है, परीक्षा दी है लेकिन फिर पेपर लीक हो जाता है। उनका भविष्य अब अंधकार में है। इनकी पीड़ा हमें समझनी चाहिए कि उनके परिवार वालों में क्या पीड़ा है। क्या-क्या झेल रहे हैं वे। जो ढांचा है उसनें परिवर्तन करने की जरूरत है। जब तक हम ये नहीं करेंगे, तो लोगों को विश्वास कायम नहीं होगा सिस्टम पर।

भ्रष्टाचार की पोल खोल जरूरी

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि पेपर जो बिकता है वो पैसे से बिकता है तो पैसा कहां-कहां जा रहा है और जहां-जहां जा रहा है वहां पर भ्रष्टाचार हो रहा है, और इसे ही हमें खत्म करना है। पायलट ने कहा कि कर्नाटक में सरकार कांग्रेस की बन रही है, पार्टी के दम पर कांग्रेस की सरकार बन रही है। इस सवाल पर कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में हम इसलिए जीते क्योंकि पार्टी के नेता एकजुट थे।

राजस्थान में भी चुनाव जीतने के लिए पार्टी की एकजुटता सर्वोपरि है। तो उन्होंने कहा कि मेरा किसी से राजनीतिक विवाद नहीं है, ना मैंने कभी किसी पर लांछन लगाए, ना कभी किसी की बुराई की और राजनीति में तो विवाद होना ही नहीं चाहिए, मैं बस उन बातों को उठा रहा हूं जो भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार मिटाने के लिए हमने किए थे, जब मैं कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था तब भी मैंने ये मुद्दे उठाए थे। उन मुद्दों का समाधान नहीं हो रहा है इसलिए मैं ये यात्रा निकाल रहा हूं।

मैंने कोई व्यक्तिगत बातें नहीं उठाईं

पायलट ने कहा कि हमारी यह यात्रा खत्म हो रही है ये सवाल अब सरकार से पूछा जाएगा इस पेपर लीक पर कार्रवाई कब होगी। चुनाव को 6 महीने ही बाकी हैं। मैं कोई व्यक्तिगत बातें नहीं उठा रहा हूं और राजनीति में तो व्यक्तिगत होना भी नहीं चाहिए। चुनाव में ज्यादा समय नहीं है अगर हम समय़ रहते प्रदेश के छात्र-छात्राओं के भविष्य से होते खिलवाड़ का समाधान कर देंगे तो उनका सिस्टम पर विश्वास बढ़ेगा और हमारी सरकार पर भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *