अशोक गहलोत की नसीहत और राजस्थान संकट पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब…

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज देशभर में वोटिंग जारी है। अभी तक राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, खड़गे समेत…

अशोक गहलोत की नसीहत पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब...

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज देशभर में वोटिंग जारी है। अभी तक राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, खड़गे समेत कई नेताओं ने मतदान कर दिया है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी दिल्ली स्थित AICC दफ्तर में वोटिंग की। वोट डालने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे अशोक गहलोत के ‘रगड़ाई’ वाले बयान पर पायलट से सवाल किया तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया। जिसकी हर जगह अब चर्चा हो रही है।

‘हमारा एक ही लक्ष्य अगले साल का चुनाव जीतना’

दरअसल अशोक गहलोत ने आज वोटिंग के बाद मीडिया से मुखातिब हुए थे। इस दौरान उन्होंने युवा नेताओं को सब्र रखने की नसीहत दे डाली थी, इसके जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि हम सबका सामूहिक संकल्प है कि अगले साल राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बने। कर्नाटक, केरल समेत पूरे देश में हमें कड़ी मेहनत करनी होगी जिससे हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकें।  

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने आज देश के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। अपने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए एक पारदर्शी और निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन किया है। अब जो भी जीतकर आएगा उसके साथ पार्टी मिलकर काम करेगी। इस आपसी प्रतिस्पर्धा से पार्टी को ही मजबूती मिलेगी। जीतकर आने वाले के साथ पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। सोनिया गांधी ने जो संकल्प लिया है वो उन्होंने पूरा किया है।

राजस्थान के सियासी संकट पर बोले पायलट

राजस्थान की मौजूदा राजनीति के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया है कि इस समय राजस्थान में सिर्फ एक ही मुद्दा है वह है किसी भी तरह अगले साल के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने का। हर बार हम सरकार बनाते हैं लेकिन फेल हो जाते हैं। इसलिए इस बार हम सभी को इस मुद्दे पर काम करना है कि अगले साल सरकार फिर से रिपीट हो इसके लिए हमने प्रण लिया है कि सरकार बनाने के लिए हर मोर्चे पर मेहनत और संघर्ष होगा। जिससे हम राजस्थान की जनता की दोबारा सेवा कर पाएं।  

यह भी पढ़ें- ‘बिना रगड़ाई के ही युवा नेता चाहते हैं ऊंचा पद’…इशारों ही इशारों में पायलट को गहलोत की नसीहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *