राजस्थान में 24 हजार सफाईकर्मियों की होगी भर्ती, 4 मार्च से आवेदन

राजस्थान नगरपालिका (सफाई कर्मचारी सेवा) नियम, 2012 के अन्तर्गत राज्य की 186 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के कुल 24797 रिक्त पदों पर निकायवार सीधी भर्ती जाएगी।

नगर निगम सफाई कर्मचारी | Sach Bedhadak

जयपुर। राज्य सरकार की ओर से बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। पिछली सरकार में अटकी सफाई कर्मचारियों की भर्ती नए सिरे से शुरू होने वाली है। भर्ती पूर्व की तरह निकाय स्तर पर लॉटरी प्रक्रिया एवं प्रायोगिक परीक्षा के आधार से ही होगी। भर्ती को लेकर शुक्रवार को स्वायत्त शासन विभाग ने विज्ञापन जारी कर दिया। विभाग के निदेशक सुरेश कुमार ओला ने बताया कि राजस्थान नगरपालिका (सफाई कर्मचारी सेवा) नियम, 2012 के अन्तर्गत राज्य की 186 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के कुल 24797 रिक्त पदों पर निकायवार सीधी भर्ती जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-CM भजनलाल ने कभी नहीं बोला कि ‘बंगला खाली करो’ अब वसुंधरा के सामने रहेंगे गहलोत

इच्छुक निर्धारित योग्यताधारी अभ्यर्थी 4 मार्च से 24 मार्च तक ऑन लाईन आवेदन पत्र कर सकता है। भर्ती के लिए आयु सीमा 01.01.2025 को न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में ऑनलाईन आवेदन कर दिया उन्हें दुबरा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

आवेदन के लिए जनाधार कार्ड की आवश्यकता होगी। भर्ती के लिए अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केन्द्र अथवा राज्य के किसी भी विभाग, केन्द्र अथवा राज्य सरकार के आदेश द्वारा संस्थापित स्वायत्तशाषी संस्था / अर्द्धसरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेन्ट एजेन्सियों या निजी संस्थान जैसे कि स्कूलों, कॉलेजों, हॉस्पिटलों, होटलों, फैक्टरियों या घर, दुकानों, मॉल या कोई अन्यत्र स्थानों पर नियमित रूप से सफाई कार्य करने का न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवेदन की अंतिम दिनांक बना हुआ होना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok sabha Election: राजस्थान में पायलट करेगा खेल या चलेगा मोदी मैजिक, जानें सर्वे के ताजा आंकड़े