Rajasthan : ED के खिलाफ कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’, 26 जुलाई को जयपुर के शहीद स्मारक पर प्रदर्शन

21 जुलाई को दिल्ली में सोनिया गांधी से ED ने नेशनल हेराल्ड ( National Herald ) मामले में पूछताछ की थी। जिस पर कांग्रेस ने…

Sonia Gandhi 1 | Sach Bedhadak

21 जुलाई को दिल्ली में सोनिया गांधी से ED ने नेशनल हेराल्ड ( National Herald ) मामले में पूछताछ की थी। जिस पर कांग्रेस ने पूरे देश में सत्याग्रह किया था। कांग्रेस ने ED की पूछताछ को गांधी परिवार पर टॉर्चर तक करार कर दिया था। अब आने वाले मंगलवार यानी 26 जुलाई को ED ने फिर से सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) को पूछताछ के लिए बुलाया है। तो अब फिर से कांग्रेस ने सत्याग्रह का ऐलान कर दिया है। पूरे देश में फिर से कांग्रेस ED के खिलाफ सत्याग्रह करेगी।

जयपुर में शहीद स्मारक पर सत्याग्रह

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ( PCC ) ने 26 जुलाई को शहीद स्मारक पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इस दिन सुबह 10 बजे कांग्रेस मंत्री, विधायक, कार्यकर्ता और नेता प्रदर्शन में शामिल होंगे। वहीं PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasra ) इस प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। इससे पहले 21 जुलाई को भी कांग्रेस ने जयपुर ED दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया था, जिसका नेतृत्व भी गोविंद सिंह डोटासरा ने ही किया था।

दिल्ली में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम सचिन पायलट डटे हुए थे, तो प्रदेश की राजधानी जयपुर में PCC अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ED दफ्तर के बाहर मोर्चा संभाला हुआ था। सोनिया गांधी से हुई पूछताछ पर कांग्रेस आक्रोश में है।

गांधी परिवार पर टॉर्चर है ED की कार्रवाई

21 जुलाई को हुए प्रदर्शन में PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी पर ED की ये कार्रवाई सिर्फ उन्हें टॉर्चर करने के लिए की जा रही है। नेशनल हेराल्ड केस में 1 रुपए का भी हेर-फेर का नहीं हुआ है। लेकिन ED की इस कार्रवाई से कांग्रेस डरने वाली नहीं है। ये लड़ाई लंबी चलेगी। डोटासरा ने कहा कि अब तो राष्ट्रपति भी केवल पार्टी विशेष का बन कर रह जाएगा। लेकिन कांग्रेस जब तक मोदी सरकार को हटा नहीं देती तब तक हार नहीं मानेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *