Senior Teacher Examination-2022 : निरस्त हुई ग्रुप A-B की GK की परीक्षा अब इस तारीख को होगी

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा- 2022 की गुप-ए व बी की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है।

Rajasthan Public Service Commission

Senior Teacher Examination-2022 : जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा- 2022 की गुप-ए व बी की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि निरस्त परीक्षाओं का आयोजन 30 जुलाई को पुनः किया जाएगा। 

गौरतलब है कि 21 व 22 दिसंबर आयोजित सामान्य ज्ञान का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद एसओजी जांच कर रही थी। एसओजी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पेपर को निरस्त किया गया है। पेपर लीक मामले में एसओजी ने आरपीएससी मेंबर बाबूलाल कटारा को उनके अजमेर स्थित सरकारी आवास से गिरफ्तार किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-IPS and IAS Transfer List : प्रदेश में 15 नए जिलों के बाद अब नए संभागों के गठन की तैयारी, 3 OSD लगाए

8.24 लाख अभ्यर्थी हुए थे पंजीकृत

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के दौरान उदयपुर पुलिस ने 24 दिसंबर को बेकरिया (उदयपुर) थाने के बाहर 49 अभ्यर्थियों से भरी बस को पकड़ा था। बस में सभी अभ्यर्थी पेपर लिक कर सॉल्व कर रहे थे। पुलिस की सूचना पर आरपीएससी ने सामान्य ज्ञान ग्रुप सी के पेपर को रद्द कर दिया था। उसके बाद 24 दिसंबर को ही होने ग्रुप सी सामान्य ज्ञान की परीक्षा 29 दिसंबर को हुई थी। ग्रुप-बी में सामान्य ज्ञान की परीक्षा के लिए 3 लाख 93 हजार 526 और ए ग्रुप में 4 लाख 31 हजार 460 अभ्यर्थियों को पंजीकृत किया गया था।

किरोड़ी बोले- मैंने दिया था सबूत 

राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वरिष्ठ अध्यापक की परीक्षा में पेपर लीक के पुख्ता सबूत दिए थे, लेकिन मुखिया जी ने अपने चहेतों-डकैतों को काली कमाई करने की खुली छूट दी। आखिर में 2 पेपर और रद्द कर दिए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Biporjoy : धोरों में ‘सागर’ का सैलाब, बाड़मेर-जालोर व सिरोही में बाढ़ के हालात, आज 7 जिलों में तेज बारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *