‘400 पार में से एक सीट कम कर लो…’ गुंजल का दावा, धारीवाल से अदावत खत्म!

Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी छोड़ कांग्रेस हाथ थामने वाले पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल और दिग्गज नेता शांति धारीवाल के बीच अदावत खत्म हो गई है।

shanti dhariwal vs prahlad gunjal 1 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ने का संदेश दे रही है। बीजेपी छोड़ कांग्रेस हाथ थामने वाले पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल कांग्रेस के दिग्गज नेता शांति धारीवाल के कट्‌टर विरोधी रहे हैं। लेकिन अब धारीवाल और गुंजल के बीच अदावत खत्म हो गई। गुरुवार को दोनों नेताओं ने शिष्टाचार मुलाकात की।

लोकसभा चुनाव में अब धारीवाल, प्रहलाद गुंजल के लिए वोट मांगेंगे। कांग्रेस ने प्रहलाज गुंजल को कोटा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। जहां से शांति धारीवाल मौजूदा विधायक भी हैं। गुंजल का मुकाबला कोटा लोकसभा सीट से बीजेपी के ओम बिडला से होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Election 2024: ये लड़ाई दुष्यंत अकेले की नहीं…’ वसुंधरा राजे ने झालावाड़-बारां की जनता से की ये अपील

अदावत आशीर्वाद में बदली

जब प्रहलाद गुंजल ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस जॉइन की थी तो सबको यही लग रहा था कि दोनों दिग्गजों की बीच चल रही अदावत से कांग्रेस को नुकसान हो सकता है। प्रहलाद जब कांग्रेस में शामिल हुए तो धारीवाल उस कार्यक्रम से नदारद रहे थे। लेकिन दोनों के बीच अदावत आशीर्वाद में बदल गई है। प्रहलाद गुंजल ने अब धारीवाल के आवास पर पहुंचकर वरिष्ठ नेता का आशीर्वाद लिया और संदेश दिया कि मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

वसुंधरा के करीबी माने जाते हैं गुंजल

गुंजल को वसुंधरा राजे के खेमे का नेता माना जाता है। वो एक मजबूत नेता के रूप में उभरे हैं। हालांकि, कोटा विधासनभा से शांति धारीवाल के सामने दो बार विधायक का चुनाव हार चुके हैं। हाल ही में गुंजल ने कहा कि भाजपा 400 सीट पार का दावा कर रही है, लेकिन अब उसमें से एक सीट तो अवश्य कम कर लो।

यह खबर भी पढ़ें:-कहां फंस गया भीलवाड़ा लोकसभा का प्रत्याशी? आखिर BJP क्यों नहीं कर पाई अभी तक ऐलान?