शिक्षा के मंदिर में हैवानियत : डूंगरपुर के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल ने 6 बच्चियों को बनाया हवस का शिकार

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में शिक्षा के मंदिर में ही हैवानियत का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Dungarpur School Rape

Dungarpur School Rape : डूंगरपुर। राजस्थान के डूंगरपुर जिले में शिक्षा के मंदिर में ही हैवानियत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हैवान बने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने ही 6 बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बना डाला और गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया। आरोप है कि सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल स्कूल की छुट्टियों के बाद भी छात्राओं को खेलने के बहाने बुलाता था और उनसे गलत हरकत करता था। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी प्रदेश की गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि राज्य सरकार ने कभी दुष्कर्म की घटनाओं को बेटियों की नजर से देखने की कोशिश नहीं की। बल्कि, रेप को मर्दानगी से जोड़कर सदन में ठहाके लगती रही।

जानकारी के मुताबिक 31 मई को सदर थाना क्षेत्र के एक गांव के ग्रामीणों झाकोल यूपीएस के हेड मास्टर रमेशचंद्र कटारा के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी थी। ग्रामीणों ने बताया कि गर्मियों की छुट्टियों के बाद भी प्रिंसिपल खेलने और कार्यक्रम करवाने के बहाने छात्राओं को स्कूल में बुलाता था। इसके बाद वो छात्राओं को कमरे में ले जाकर उनसे छेड़छाड़ करता। आरोपी नाबालिग छात्राओं के कपड़े उतारकर उनके साथ गलत हरकते करता था।

नाबालिग छात्राओं ने प्रिंसिपल की हरकतों के बारे में अपने घर जाकर बताया। इस पर गांव के लोग इकट्ठे होकर कलेक्ट्री पहुंचे। ग्रामीणों ने कलेक्टर और एसपी को प्रिंसिपल की करतूत के बारे में बताया। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद लड़कियों को मेडिकल मुआयना करवाया और दो दिन बाद आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया। इधर, स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला सामने आते ही शिक्षा विभाग ने तुरंत एक्शन लेते हुए हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी प्रिंसिपल

एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि पीड़ित छात्राओं की रिपोर्ट पर सदर थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 2 दिन तक पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और मेडिकल कराया गया। उसके बाद अब पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पोक्सो एक्ट और दुष्कर्म सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। फिलहाल, आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

ग्रामीणों का आरोप-खेलने के बहाने बच्चियों को स्कूल में बुलाता

ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों स्कूलों में गर्मियों की छुटि्टयां चल रही है। इसके बाद भी प्रिंसिपल बच्चियों को स्कूल में बुलाता था। वो खेलने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी के बहाने बच्चियों को स्कूल में बुलाता था। इस कारण आरोपी पर कोई शक नहीं हुआ। लेकिन, जब बच्चियों ने आकर प्रिंसिपल की करतूत बताई तो होश उड़ गए। इसके बाद थाने में मामला दर्ज कराया। साथ ही कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर और एसपी को प्रिंसिपल के बारे में अवगत कराया। लेकिन, मामला दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपी गायब हो गया। आखिरकार पुलिस ने दो दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

image 2023 06 04T145027.541 | Sach Bedhadak

डूंगरपुर में प्रधानाध्यापक के छह स्कूली नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ और दुष्कर्म के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विट किया कि बेटियों के सामने हमारे सर शर्म से झुके हैं क्योंकि शिक्षा के मंदिर स्कूल तक में हैवान पसरे हैं। राज्य सरकार ने कभी दुष्कर्म की घटनाओं को बेटियों की नजर से देखने की कोशिश नहीं की, उल्टे रेप को मर्दानगी से जोड़ सदन में ठहाके लगती रही।

ये खबर भी पढ़ें:-विपक्ष पर फिर गहलोत का ‘वार’, बोले-ये हमारी योजनाएं बंद करते हैं, हम ऐसे नहीं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *