पूनिया का राहुल गांधी से तीसरा सवाल, पूछा- कब रुकेगा राजस्थान में दूषित पानी से मौतों का सिलसिला ?

सतीश पूनिया ने आज राहुल गांधी से तीसरा सवाल पूछा है। उन्होंने आज सिकंदरा में जनता से पूछा कि राजस्थान में दूषित पानी से मौतों…

image 2022 12 07T150902.511 | Sach Bedhadak

सतीश पूनिया ने आज राहुल गांधी से तीसरा सवाल पूछा है। उन्होंने आज सिकंदरा में जनता से पूछा कि राजस्थान में दूषित पानी से मौतों का सिलसिला कब रुकेगा? दरअसल आज सतीश पूनिया ने आज हिण्डौन में दूषित पेयजल जलापूर्ति को लेकर प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने प्रभावित लोगों से लोगों से बातचीत की। उन्होंने लोगों से पेयजल आपूर्ति को लेकर कई सवाल पूछे।

हिण्डौन के अस्पताल पहुंचकर लिया मरीजों का हालचाल

सतीश पूनिया हिंडौन सिटी के सरकारी अस्पताल में भी पहुंचे और दूषित पानी से बीमार हुए बच्चों और लोगों से मुलाकात की। पूनिया ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। पूनिया ने कहा कि जो जनता दूषित पानी पी रही है उससे लोगों को निजात कब मिलेगी, आखिर कब वो साफ पानी पी पाएंगे। आखिर यहां के लोगों की दूषित पानी से मौतों का सिलसिला कब थमेगा। आपकी सरकार कब ये समस्याएं सुनेगी। कब तक लोग साफ पानी के लिए तरसते रहेंगे।

1 बच्चे समेत 2 की हो चुकी है मौत

बता दें कि हिण्डौन में दूषित पानी पीने से सैकड़ों लोग बीमार हो गए हैं, तो वहीं एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई हैं। पीड़ित लोग उल्टी औऱ दस्त से ग्रस्त हो गए हैं। हिण्डौन के शाहगंज निवासी 12 वर्षीय देव कुमार पुत्र गिरधारी कोली को दूषित पानी पीने के कारण सोमवार रात उल्टी दस्त शुरू हुए। जिसके बाद परिजन कल मंगलवार सुबह बालक को हिंडौन के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा गया। वहीं लोगों में जलदाय विभाग और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश फैल गया है।

लंबे समय से गंदी पड़ी है टंकी, कई बार लोगों ने की है शिकायत

लोगों को कहना है कि दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत उन्होंने कई बार जलदाय विभाग और प्रशासन को की लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिससे मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती गई। लोगों का कहना है कि नलों से दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है। क्षेत्र में 50 वर्ष पुरानी पाइप लाइन और टँकी की सफाई नहीं होने से लोगों के घरों तक गंदा पानी पहुंच रहा है। मामला बढ़ता देख विभाग के अभियंता मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उनका घेराव किया और जमकर खरी-खोटी सुनाई।

करौली से विभागीय लैब जांच टीम ने शाहगंज की पानी टंकी सहित कई उपभोक्ताओं के नल कनेक्शन से पेयजल नमूना संकलित किया। इन विभागीय अभियंताओं को मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा। बीते 3 दिनों में 90 से ज्यादा मरीज भर्ती हो चुके। इसके बाद एसडीएम सुरेश कुमार हरसोलिया ने जांच के आदेश दिए।

वैर प्रवास पर सतीश पूनिया

बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया भरतपुर के वैर प्रवास पर रहेंगे। जनाक्रोश रथ यात्रा कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं और आमजन से वे संवाद करेंगे। भरतपुर के वैर के सलेमपुर कलां गांव में शहीद जितेन्द्र सिंह के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इससे पहले बस्सी में भी सतीश पूनिया ने लोगों से संवाद किया और दौसा में भी उनका जोरदार स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *