सरकार और जाट समाज के बीच आरक्षण पर बनी सहमति, CM भजनलाल के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित

Jat Reservation Row: ईआरसीपी धन्यवाद यात्रा के लिए भरतपुर पहुंचे सीएम भजनलाल से जाट आरक्षण संघर्ष समिति के 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात। सीएम ने आचार संहिता से पहले आरक्षण का नोटिफिकेशन जारी करवाने का दिया आवश्वासन।

Jat Reservation Row | Sach Bedhadak

Jat Reservation Row: धौलपुर-भरतपुर के जाट समाज और भजनलाल सरकार के बीच केंद्र में ओसीबी के आरक्षण की मांग को लेकर सहमति बन गई है। सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) शनिवार को ईआरसीपी ( ERCP) आभार यात्रा के दौरान अपने होमटाउन भरतपुर पहुंचे।

यहां सीएम से केंद्र में आरक्षण की मांग कर रहे जाट नेताओं ने मुलाकात की। सीएम ने जाट नेताओं को आवश्वासन दिया कि लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले केंद्र में आरक्षण का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। सीएम भजनलाल से बातचीत के बाद जाट नेताओं ने पिछले 39 दिनों से जयचोली में चल रहा जाटों का महापड़ाव स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मैं दिल्ली से कुछ लेकर ही आता हूं…’ CM भजनलाल बोले- गहलोत-पायलट ने भी खूब लगाए दिल्ली के चक्कर

आचार संहिता लगने से पहले जारी होगा नोटिफिकेशन

मालूम हो कि भरतपुर-धौलपुर का जाट समाज केंद्र में सरकारी नौकरी में ओबीसी वर्ग को आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले 39 दिनों से जिले के जयचोली गांव में महापड़ाव डाले हुए था। ईआरीसीपी की धन्यवाद यात्रा के लिए भरतपुर पहुंचे सीएम भजनलाल और जाट आरक्षण संघर्ष समिति के 11 सदस्य प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई मुलाकाल में बात बन गई है। सीएम भजनलाल ने आवश्वासन दिया है कि जल्द ही केंद्र में आरक्षण के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

संयोजक नेम सिंह फौजदार ने की घोषणा

सीएम भजनलाल के आश्वासन के बाद जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने महापड़ाव को स्थगित करने की घोषणा की। उन्होंने जाट समाज को बताया कि आचार संहिता लगने से पहले नोटिफिकेशन जारी किए जाने का आश्वासन मिला है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जल हाथ में लेकर जाट समाज के लोगों ने खाई भाजपा को वोट नहीं देने की प्रतिज्ञा पूरा किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-ERCP पर बात…घर-घर दस्तक देंगे सूबे के मुखिया, क्या पानी के मुद्दे पर पूर्वी राजस्थान में BJP करेगी क्लीन स्वीप?