Jaipur : 4 सितंबर को राधाष्टमी, देवस्थान विभाग की ओर से श्री बृजनिधि मंदिर में आयोजित होगा महोत्सव

Jaipur : देश भर में 4 सितंबर को राधाष्टमी मनाई जाएगी। वहीं प्रदेश सरकार के देवस्थान विभाग भी इस बार इस महोत्सव का आयोजन करेगा।…

radha 2 | Sach Bedhadak

Jaipur : देश भर में 4 सितंबर को राधाष्टमी मनाई जाएगी। वहीं प्रदेश सरकार के देवस्थान विभाग भी इस बार इस महोत्सव का आयोजन करेगा। उद्योग और देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत की पहल पर इस बार देवस्थान विभाग की ओर से राजधानी के जंतर-मंतर स्थित श्री बृजनिधि मंदिर में महोत्सव का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभाग की ओर से अपील भी की गई है।

देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ उन्होंने कहा कि 4 सितंबर को राधाष्टमी के अवसर पर विभाग की और से श्रीबृजनिधि मंदिर में महोत्सव का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह सवा 5 बजे अभिषेक से होगी। इसके बाद सुबह सवा 9 बजे सहस्त्रनाम पाठ किया जाएगा। शाम सवा 5 से सवा 9 बजे तक भजन संध्या और रुक्मणि विवाह का आयोजन किया जाएगा।

शकुंतला रावत ने कहा कि धर्मग्रंथों में राधा के बिना श्रीकृष्ण की पूजा अधूरी मानी जाती है। इसलिए प्रदेश में सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए राधाष्टमी महोत्सव का आयोजन होगा। बता दें कि इससे पहले देवस्थान विभाग की ओर से श्रीमदभागवत गीता,रामनवमी उत्सव, हनुमान जयंती पर सुंदरकांड औऱ सावन में भगवान शिव के मंदिरों में रूद्राभिषेक के आयोजन करवा चुका है। अब राधाष्टमी के महोत्लव पर भी भव्य कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *