Jaipur : ‘इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022’ को सफल बनाने की कवायद, ‘वोकल फॉर लोकल’ पर रहेगा फोकस

Jaipur : बहुप्रतीक्षित इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 (Invest Rajasthan Summit 2022) को सफल बनाने की कवायद शुरू हो गई है। आज उद्योग एवं वाणिज्य विभाग…

invest 4 | Sach Bedhadak

Jaipur : बहुप्रतीक्षित इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 (Invest Rajasthan Summit 2022) को सफल बनाने की कवायद शुरू हो गई है। आज उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने समिट की तैयारियों को लेकर प्रदेश भर के महाप्रबंधक और विभाग के अधिकारियों से वीसी के जरिए समीक्षा बैठक की। वीनू गुप्ता ने अधिकारियों को सजग रहकर उन निवेश के MoU पर ध्यान देने के निर्देश दिए जिनके धरातल पर उतरने की संभावना ज्यादा है।

वोकल फॉर लोकल पर फोकस

वीनू गुप्ता ने बैठक में कहा कि इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 की वेबसाइट पर जिला स्तर की औद्योगिक इकाइयों के रजिस्ट्रेशन और स्थानीय निवेशकों के किए जाने वाले एमओयूज पर विस्तार से और गहन विचार-विमर्श कर ही समझौते किए जाएंगे। उन निवेश पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, जो जिलों में उत्पादित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान रखते हों या वे पहचान बनाने में अग्रसर हों। अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू ने ऐसे बनने वाले उत्पादों के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली।

ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन के लिए अधिकारियों को निर्देश

वीनू गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह समिट 7 से 8 अक्टूबर 2022 को जयपुर में होगी। उन्होंन 10 करोड़ रूपए से अधिक एमओयूज के रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा जिससे निवेशकों को कम से कम समय में सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके।

वीनू गुप्ता ने समिट के दौरान होने वाले लोकार्पण और शिलान्यास होने वाले कार्यों की भी समीक्षा की। बता दें के इन्वेस्ट राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर निशुल्क रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रजिस्ट्रेशन करने वालों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए अधिकारियों को समय रहते संबंधित जिलों के एसोशिएशंस का पंजीकरण करवाने के भी निर्देश दे दिए गए हैं। 8 अक्टूबर को MSME कॉन्क्लेव का भी आयोजन होना है। ऐसे में कोशिश ये रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा स्थानीय संगठन का हिस्सा बने जिसके लिए ये पूरी कवायद जारी है।

बता दें कि इस समीक्षा बैठक में उद्योग आयुक्त महेन्द्र कुमार पारख ने समिट में होने वाले सेक्टोरल सेशंस के अलावा कई जानकारियां मुख्य सचिव को दी, जिस पर वीनू गुप्ता ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *