गजेंद्र शेखावत का कांग्रेस सरकार पर निशाना, कहा- पिछले 4 सालों में माफियाओं का प्रदेश बना है राजस्थान

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र शेखावत ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार  जिस…

गजेंद्र शेखावत का कांग्रेस सरकार पर निशाना, कहा- पिछले 4 सालों में माफियाओं का प्रदेश बना है राजस्थान

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र शेखावत ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार  जिस तरह  झूठे वादे कर सत्ता में आई है और उसके बल पर 4 साल से सत्ता में काबिज है। राजस्थान में आज माफिया राज स्थापित हो चुका है, भ्रष्टाचार के सैकड़ों मामले दर्ज हुए हैं। राजस्थान आज अपराध के हर मामले में पहले नंबर पर है। यहां राजधानी जयपुर में एक महिला शिक्षक को जिंदा जला दिया गया। एंबुलेंस में गैंगरेप तक हो जाता है। आज राजस्थान में यह हाल हो चुके हैं।

आज महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर वन है राजस्थान

शेखावत ने कहा कि जो पहचान राजस्थान की वीरांगनाओं से होती थी। उस छवि पर कालिख पोतते हुए राजस्थान आज महिलाओं के प्रति अपराध में अव्वल आ रहा है। उनके नेता भी इस तरह का बयान देते हैं कि राजस्थान तो मर्दों का प्रदेश हैं। करौली, जोधपुर, भीलवाड़ा में जिस तरह का सांप्रदायिक हिंसा हुई, उदयपुर में कन्हैयालाल की नृशंस तरीके से हत्या की। पिछले 4 सालों में मंदिरों पर कितने आक्रमण हुए हैं वह किसी से छुपा नहीं है। रामगढ़, अजमेर, टोंक की घटनाएं इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

जनाक्रोश यात्रा की गिनाईं उपलब्धियों

शेखावत ने कहा कि आज लोगों में कितना आक्रोश है इसके लिए ही भाजपा पूरी राजस्थान विधानसभा में जनाक्रोश यात्रा निकाल रही हैं। सतीश पूनिया इस यात्रा को संचालित कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं। अब तक राजस्थान में इन जनाक्रोश रथों ने 94 हजार किमी की यात्रा तय की है। लगभग 50 हजार छोटी सभाएं हुई हैं। 82 लाख लोग अब तक इस यात्रा से जुड़ चुके हैं। इस दौरान जनता ने बड़ी संख्या में शिकायतें दर्ज हुई हैं। अभी तक 11 लाख पत्र शिकायत पेटी में आए हैं। हजारों की संख्या में चौपालें आयोजित कराई गई हैं।

15 से 31 दिसंबर तक बड़े स्तर तक होंगी बड़ी सभाएं

शेखावत ने कहा कि 15 से 31 दिसंबर तक विधानसभाओं के स्तर पर बड़ी सभाएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें बड़े नेता आएंगे। 25 दिसंबर को अटल बिहारी के जन्मदिवस पर सुशासन दिवस के दिन जनता मन की बात सुनेगी। जनाक्रोश रैली के रूप में राजस्थान में इस तरह की यात्रा इतिहास में पहली बार निकाली जा रही है। 2013 से 2018 तक की वसुंधरा राजे की सरकार ने भाजपा की हर योजना को राजस्थान में लागू कराया। उस वक्त राजस्थान पहले या दूसरे नंबर पर रहता था। लेकिन अब इन योजनाओं को जिस तरीके से पटरी से उतारा गया है। उससे ये सारे कार्य रुक गए हैं। केंद्र की एक भी योजना आज राजस्थान में संचालित नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आई महिलाओं को रात के अंधेरे में बीच रास्ते में छोड़ा

फ्री की रेवड़ियां बांट रही है सरकार

शेखावत ने कहा कि आज राजस्थान खाद की कालाबाजारी में नंबर वन बन गया है। खाद किसानों तक नहीं पहुंच पा रही है। जबकि केंद्र पूरा-पूरा खाद आवंटन कर रहा है। उसके बावजूद खाद किसानों को नहीं मिल रही है। शेखावत ने कहा कि हर घर जल योजना को भी राजस्थान में असफल करने की पूरी-पूरी कोशिश कर रहा है। कांग्रेस की सरकार जनता को सिर्फ फ्री की रेवड़िया बांट रही है। फोन दे रही है और न जाने क्या-क्या।

हर घर जल योजना का जिक्र करते हुए गजेंद्र शेखावत ने कहा कि राजस्थान में इस योजना का काम सिर्फ 20 प्रतिशत ही हो पाया है और पूरे देश में 50 प्रतिशत सफलता मिल गई है। प्रदेश में 1 करोड़ 5 लाख घरों को पानी के लिए कनेक्शन के लिए हमने अप्रूवल दे दी है। फिर भी उनके घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। शेखावत ने कहा कि कोई भी काम जो धरातल पर हो रहा है, उसका थर्ड पार्टी से वेरिफिकेशन ठीक से हो, लेकिन इसके ही अभाव में यह काम नहीं हो पा रहा है। पिछले 4 सालों में अब तक राजस्थान सरकार में एक भी काम ठीक से नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- यू ट्यूबर शिवम शिकारी मामले में बोले राजेंद्र राठौड़, कहा- अभिव्यक्ति का गला घोंट रही है सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *