पूर्व मंत्री रघु शर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र, उठाई ये मांगें

अजमेर। केकड़ी विधायक और पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को लिखा पत्र और…

ezgif 5 ac6df57e15 | Sach Bedhadak

अजमेर। केकड़ी विधायक और पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को लिखा पत्र और केकड़ी विधानसभा से गुजरने वाली दो सड़कों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने की मांग की है।
डॉ रघु शर्मा ने अजमेर जिले के केकड़ी विधानसभा से गुजरने वाली राज्य राजमार्ग संख्या-12, सांगानेर (जयपुर) – मालपुरा केकड़ी – शाहपुरा- माण्डल (भीलवाडा) सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने के लिए नितिन गड़करी को पत्र लिखा है।

केकड़ी से गुजरने वाली दो सड़कों को NH घोषित करने की मांग

डॉ रघु शर्मा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र केकड़ी (जिला अजमेर) से गुजरने वाली महत्वपूर्ण सडक सांगानेर (जयपुर)-मालपुरा केकडी – शाहपुरा- माण्डल (भीलवाडा) तक की सड़क दो राष्ट्रीय उच्च मार्गो (एन एच 11 जयपुर, सांगानेर व एन एच 48- भीलवाडा, माण्डल) को जोड़ती हैं इस सड़क की लम्बाई लगभग 212 किमी है। उन्होंने इस सड़क को राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करवाने का आग्रह किया है।

ezgif 5 a8564b4a09 | Sach Bedhadak

डॉ रघु शर्मा ने बताया कि इस सड़क के राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित होने से जयपुर भीलवाड़ा से सीधा जुड़ जाएगा और इस सड़क के अर्न्तजिला सड़क होने से लगभग 3 जिलो के यातायात को सुगमता प्रदान होगी एवं आम जन के समय में भी काफी बचत होगी। डॉ शर्मा ने अजमेर जिले के एन एच 48 पर स्थित नसीराबाद से देवली राष्ट्रीय उच्चमार्ग संख्या 52 तक की सड़क को राष्ट्रीय उच्चमार्ग घोषित करवाने का भी आग्रह नितिन गड़करी को पत्र लिख कर किया है।

कोटा से सीधे जुड़ पाएगा अजमेर

शर्मा ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र केकड़ी की महत्वपूर्ण सड़क नसीराबाद (एन एच 48) से देवली ( एन एच 52 ) तक की सड़क दो राष्ट्रीय उच्च मार्गो को जोड़ती है। इस सड़क की लम्बाई लगभग 100 किमी है। इसे राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित करने से अजमेर कोटा से सीधा जुड़ जाएगा, जो आगे मध्यप्रदेश सीमा तक जुड़ता हैं। यह सड़क अर्न्तजिला एवं अर्न्तराज्य सड़क होने से लगभग 2 राज्यों के यातायात को सुगमता प्रदान करेगा और आम जन के समय मे भी काफी बचत होगी।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *