जुलाई 2022 में आ सकता है देश का सबसे सस्ता Reliance Jio 5G स्मार्टफोन, यहां जानें फीचर्स और कीमत के बारे में

Reliance Jio बहुत जल्दी अपना पहला और देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन को ब्यूरो…

Jio Phone 5G price, Jio Phone 5G specification, Reliance Jio Phone 5G features, JioPhone 5G,

Reliance Jio बहुत जल्दी अपना पहला और देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) की लिस्टिंग में देखा गया है। हालांकि अभी कंपनी ने इस बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

जुलाई 2022 में हो सकता है लॉन्च

कंपनी काफी लंबे समय से इस फोन पर काम कर रही है। Reliance Jio 5G स्मार्टफोन को काफी पहले लॉन्च किए जाने की योजना बनी थी परन्तु भारत में 5G स्पैक्ट्रम की नीलामी लेट होने के कारण इसे टाल दिया गया था। अब पूरे देश में 5जी सर्विस का विस्तार शुरू हो चुका है। वर्तमान में देश के लगभग 30 शहरों में 5जी सर्विस उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसे में कंपनी ने इस पर जोर-शोर से काम शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जुलाई 2022 में इस फोन को मार्केट में उतारा जा सकता है।

Reliance Jio 5G में मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स

अभी तक कंपनी ने इस संबंध में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि GeekBench की लिस्टिंग में भी इस डिवाईस की मामूली डिटेल्स दी गई थी। इसमें बताया गया था कि फोन में Qualcomm Snapdragon 480+ प्रोसेसर होगा। फोन में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्लेस स्क्रीन दी जाएगी जो 90Hz की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। फोन में Syntiant NDP115 ऑलवेज-ऑन AI प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। फोन में LPPDDR4X 4GB रैम दी जाएगी जबकि इंटरनल स्टोरेज 32GB रह सकती है। नया Reliance Jio 5G स्मार्टफोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Android 12 पर आधारित PragatiOS पर काम करेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को खास इसी डिवाईस के लिए डवलप किया गया है।

बन सकता है देश का सबसे सस्ता 5G फोन

अभी Reliance Jio 5G स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है परन्तु माना जा रहा है कि यह देश का सबसे सस्ता 5जी फोन हो सकता है। इसकी कीमत दस हजार से 15,000 के बीच रखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *