WhatsApp Support: वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खबर, नोट कर लें ये तारीख, इसके बाद बंद हो जाएगा वॉट्सऐप

WhatsApp Support Discontinue: अगर आप वॉट्सऐप चलाते हैं तो सावधान हो जाइए। बस कुछ ही दिनों में स्मार्टफोन्स वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। जानें क्या है पूरा मामला।

whatsapp stop in these smartphones | Sach Bedhadak

WhatsApp Support Discontinue: वॉट्सऐप एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है जिसे स्मार्टफोन रखने वाले करीब-करीब यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप समय-समय यूजर्स की डिमांड के हिसाब से नए-नए फीचर्स भी लॉन्च करता रहता है। लेकिन अब स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप चलाने वाले यूजर्स के लिए बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, अब कुछ स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप का सपोर्ट बंद होने वाला है।

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट FAQ सेक्शन में वॉट्एसेप सपोर्ट के बारे में जानकारी दी है कि कौन-कौनसे स्मार्टफोन में वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। वॉट्सऐप ने इस बात की जानकारी भी दी है कि अभी यह ऐप एंड्रॉयड वर्जन 4.1 और इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट करता है। वहीं, एपल आईफोन की अगर बात करें तो iOS 12 और इससे ऊपर के सभी वर्जन पर वॉट्सऐप काम करता है।

यह खबर भी पढ़ें:-iPhone 15 पर पाएं 23,000 रुपए तक की बंपर छूट, बस करना होगा ये काम

नोट कर लें ये तारीख

वॉट्सऐप की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, 24 अक्टूबर, 2023 के बाद से केवल एंडॉयड वर्जन 5.0 और इससे ऊपर के ओएस पर काम करने वाले डिवाइस पर ही वॉट्सऐप काम करेगा। एक बात जो ध्यान देने वाली है वह यह है कि इस पेज पर केवल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी दी गई है, कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं है कि आईफोन मॉडल्स पर सपोर्ट खत्म होने वाला है।

यह खबर भी पढ़ें:-itel P55 5G: 10,000 रुपए से सस्ता मिल रहा है ये स्मार्टफोन, फीचर्स भी है कमाल

ऐसे चेक करें फोन का वर्जन

अगर आप भी अपने फोन का ओएस वर्जन चेक करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पहले फोन की सेटिंग्स में जाना होगा, इसके बाद About Phone में जाएं. यहां आप लोगों को सॉफ्टवेयर ऑप्शन पर टैप करना होगा। यहां आपको इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि आपका फोन आखिर किस वर्जन पर काम कर रहा है। अगर आपके फोन पर भी वॉट्सऐप सपोर्ट बंद होने वाला है तो इसका मतलब आपको अब नया फोन लेना होगा जो वॉट्सऐप द्वारा बताए ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता हो।