Jaipur :  अब फूड ब्लागर्स-सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स प्रदेश की संस्कृति का करेंगे प्रचार, जरिया बनेगी Times Passion Food Trail Bus, जानिए क्या है खास

Jaipur :  डिजिटल दुनिया में धाक जमाने वाले प्रसिद्ध फूड ब्लागर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स अब प्रदेश की संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसके लिए जरिया…

Times Passion Food Trail Bus

Jaipur :  डिजिटल दुनिया में धाक जमाने वाले प्रसिद्ध फूड ब्लागर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स अब प्रदेश की संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसके लिए जरिया बनेगी टाइम्स पैशन फूड ट्रेल बस (Times Passion Food Trail Bus)। इस बस में देश के जाने-माने सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स और फूड ब्लॉगर्स पूरे राजस्थान की यात्रा करेंगे और प्रदेश की संस्कृति और खान-पान का प्रचार-प्रसार करेंगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मुख्यमंत्री निवास से  ‘टाइम्स पैशन फूड ट्रेल’ कार्यक्रम के अंतर्गत इस बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह कार्यक्रम पर्यटन विभाग और टाइम्स ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित किया गया है। इस यात्रा में देश के लगभग 30 प्रसिद्ध Social Media Inluencers और Food Bloggers एक बस में राजस्थान के विभिन्न शहरों की यात्रा करेंगे तथा प्रदेश के खान-पान एवं व्यंजनों के बारे में सोशल मीडिया पर प्रचार करेंगे।

राजस्थान की पाक-कला का देश-विदेश में होगा प्रचार

मुख्यमंत्री ने कहा कि टाइम्स ऑफ इंडिया एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में टाइम्स पैशन फूड ट्रेल का यह प्रयोग अपने आप में अनूठा है। उन्होंने कहा कि फूड ब्लॉगर्स एवं सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स का समाज में अपना प्रभाव है। इस यात्रा के माध्यम से वे राजस्थान के अलग-अलग जिलों के खान-पान एवं विशिष्ट व्यंजनों के बारे में जान पाएंगे तथा सोशल मीडिया के माध्यम से राजस्थान की पाक-कला का देश-विदेश में प्रचार कर पाएंगे।

सीएम गहलोत ने कहा कि इस अभिनव पहल से राजस्थान की संस्कृति और विविधता भरे खान-पान को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी तथा प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं तथा प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन को पहली बार उद्योग का दर्जा दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 1 हजार करोड़ रूपए के पर्यटन विकास कोष का गठन किया गया है। प्रदेश सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि राज्य में इस वर्ष घरेलू पर्यटकों की संख्या में 78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

5 सितंबर को उदयपुर में समाप्त होगी Times Passion Food Trail Bus की यात्रा

पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़ ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से राजस्थान के विशिष्ट व्यंजनों का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के साथ-साथ टाइम्स संस्थान के द्वारा भी किया जाएगा। यह यात्रा 5 सितंबर को उदयपुर में संपन्न होगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Times Rajasthan Passion Trail  में भाग ले रहे प्रतिभागी जयपुर से अपनी यात्रा शुरू कर मंडावा पहुंचेंगे। आगामी दिनों में यह ट्रेल बीकानेर, जोधपुर होते हुए अपने गंतव्य उदयपुर पहुंचेगी।

इस दौरान पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, अतिरिक्त निदेशक पर्यटन मो. सलीम खान, टाइम्स ऑफ इंडिया के ब्रांच हेड गौरव बत्रा, प्रसिद्ध शेफ एवं सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर शिप्रा खन्ना, हरपाल सिंह सोखी, दुष्यंत सिंह सहित विभागीय अधिकारी तथा विभिन्न फूड ब्लॉगर उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें- दोबारा पटरी पर दौड़ेगी पैलेस ऑन व्हील्स, रेल मंत्रालय ने दी हरी झंडी, अजमेर-बूंदी रेलवे स्टेशन पर भी होगा ठहराव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *