सिर्फ 5 रुपए में किराए पर लें ये शानदार Electric Bike, जब मर्जी हो वापिस लौटा दें

लोग अपने मार्केट जाने के लिए अपनी कार या टू-व्हीलर के बजाय साइकिल्स या ई-बाइक (Electric Bike) काम लेने लगे हैं। आप इन्हें 5 रुपए में किराए पर भी ले सकते हैं।

Electric Bike, e-bike, e-bike rental, electric cycle rental, electric cycle rental in delhi,

मार्केट में संकरी गलियां, भयंकर भीड़ और सड़कों पर भारी ट्रैफिक के चलते लोग अपने मार्केट जाने के लिए अपनी कार या टू-व्हीलर के बजाय साइकिल्स या ई-बाइक (Electric Bike) काम लेने लगे हैं। ये चलाने में आसान होने के साथ-साथ इको-फ्रेंडली भी है और इन्हें खरीदने की जरूरत भी नहीं होती। आप इन्हें केवल 10 रुपए प्रति घंटा के हिसाब से किराए पर ले सकते हैं और अपनी मनपसंद जगहों पर घूमने जा सकते हैं। सबसे बड़ी बात, इन्हें चलाने के लिए आपको किसी तरह के ड्राईविंग लाईसेंस या दूसरे कागजात की जरूरत भी नहीं होती।

क्या है Electric Bike के फायदे?

Electric Bike को शॉर्ट में ई-बाइक (E-Bike) भी कहा जाता है। यह चलाने में बहुत ही आसान होती है, इनमें बैटरी होती है जिसकी मदद से इन्हें चलाया जाता है। साइकिल की तरह हल्की होने के कारण इन्हें कहीं भी ले जाया जा सकता है और प्रयोग किया जा सकता है। संकरी गलियों में चलाने के हिसाब से इनकी स्पीड भी अच्छी होती है और धुएं की समस्या भी नहीं होती। कुल मिलाकर यह हर तरह से फायदेमंद हैं। हालांकि यदि आप इन्हें खरीदना चाहे तो इसके लिए आपको 10,000 से लेकर एक लाख रुपए तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Indian Rail: ट्रेन का टिकट खो जाए तो आजमाएं ये टिप्स, बिना परेशानी यात्रा कर सकेंगे

किराए पर भी ले सकते हैं आप Electric Bike, रेट 10 रुपए से शुरू

Green Ride चार्ज करता है 5 रुपए प्रति 30 मिनट के हिसाब से

जनवरी 2022 में लॉन्च हुआ स्टार्टअप Green Ride देश की राजधानी दिल्ली में ई-बाइक किराए पर देता है। कुछ जगहों पर आप बिल्कुल फ्री बाइक राइडिंग का आनंद उठा सकते हैं तो कुछ जगहों पर 5 रुपए प्रति 30 मिनट के हिसाब से किराया लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5000 रुपए लगाकर स्टार्ट करें ये आसान सा बिजनेस, हर महीने कमाएं हजारों रुपए

Zypp से पूरे दिन के लिए किराए पर ले सकते हैं ई-बाइक

गुरुग्राम के स्टार्टअप Zypp ने वर्ष 2017 में ई-बाइक रेंटल सर्विस शुरू की थी। फिलहाल यह कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक पूरे दिन के लिए किराए पर दे रही है और एक दिन का किराया भी मात्र 149 रुपए ही है। यह बाइक रेंटल सर्विस उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है तो साइकिल पर शहर घूमना चाहते हैं।

VA-YU पर एक हफ्ते से लेकर 3 महीने तक के लिए किराए पर ले सकते हैं Electric Bike

इलेक्ट्रिक बाइक रेंटल सर्विस उपलब्ध कराने वाले इस स्टार्टअप की शुरूआत वर्ष 2020 में की गई थी। यह कंपनी प्रति घंटा या प्रति दिन के किराए के हिसाब के ई-बाइक नहीं देती है वरन इस कंपनी के प्लान 950 रुपए प्रति सप्ताह से शुरू होकर तिमाही सदस्यता तक पहुंचते हैं। इस तरह आप इस कंपनी के जरिए लंबे समय के लिए बाइक किराए पर लेकर उसका आनंद ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *