Ashok Gehlot Udaipurwati Visit : गुढ़ा में बोले अशोक गहलोत, गरीबों को केंद्र में रखकर कार्य कर रही राज्य सरकार

Ashok Gehlot Udaipurwati Visit : सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार गरीबों को केंद्र में रखकर कार्य कर रही है। बिजली बिलों में अनुदान…

Ashok Gehlot Udaipurwati Visit

Ashok Gehlot Udaipurwati Visit : सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार गरीबों को केंद्र में रखकर कार्य कर रही है। बिजली बिलों में अनुदान देने से लाखों किसानों को राहत मिली है। घरेलू उपभोक्ताओं को भी 50 यूनिट बिजली प्रतिमाह मुफ्त दी गई है, जिससे लाखों परिवारों को फायदा मिला है। शुक्रवार को झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के गुढ़ा में जनसभा मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में जनता महंगाई से दुखी है, ऐसे में हम लोगों को राहत देने का प्रयास कर रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा चिरंजीवी योजना में 10 लाख तक का कवर दिया जा रहा है। गहलोत ने बताया कि आज राज्य सरकार द्वारा महंगा उपचार, जांच तथा दवाइयां निःशुल्क दी जा रही है।

1.35 करोड़ महिलाओ को दिए जाएंगे स्मार्टफोन

मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य सरकार 1.35 करोड़ परिवारों की महिला मुखिया को निःशुल्क स्मार्टफोन और 3 साल तक इंटरनेट सेवा देने जा रही है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों द्वारा वंचित तबके के विद्यार्थी अंग्रेजी माध्यम में उत्कृष्ट शिक्षा निःशुल्क प्राप्त कर रहे हैं। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajiv Gandhi Gramin Olympic) से प्रदेश में एक नई खेल संस्कृति विकसित हो रही है तथा खेलों के प्रति सकारात्मक माहौल बन रहा है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में 30 लाख से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है और सवा दो लाख से अधिक टीमें बनीं। गहलोत ने कहा कि कोरोनाकाल में किए गए बेहतरीन प्रबंधन से दुनिया भर में राज्य का नाम हुआ है, वहीं लंपी रोग के नियंत्रण के लिए भी राज्य सरकार ने प्रभावी कार्य किया है।

उदयपुरवाटी में भूजल स्तर के लिए 950 करोड़ की योजना: गुढ़ा

सैनिक कल्याण, गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा विभाग (स्वतंत्र प्रभार), पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने कहा कि झुंझुनूं में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। चिंरजीवी योजना की वजह से आमजन को महंगे इलाज से राहत मिली है। उन्होंने बताया कि उदयपुरवाटी में भूजल स्तर में गिरावट को देखते हुए 950 करोड़ रुपए बजट की योजना पर काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *