कोटा में अब यूपी के छात्र ने किया सुसाइड, नीट की कर रहा था तैयारी

कोटा में छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पिछले 12 दिसंबर को ही कोटा में 3 छात्रों ने आत्महत्या कर ली…

ezgif 1 fb266d9fa9 | Sach Bedhadak

कोटा में छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पिछले 12 दिसंबर को ही कोटा में 3 छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद आज यूपी के बरेली के रहने वाले छात्र ने फांसी पर लटक कर सुसाइड कर लिया। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक मृतक छात्र इंदिरा विहार क्षेत्र में पिछले 3 साल से रह रहा है तथा एक निजी कोचिंग संस्थान से नीट यूजी की तैयारी कर रहा था।

ezgif 1 5ebd2e0505 | Sach Bedhadak

छात्र के परिजनों ने बताया कि वे सुबह छात्र को फोन कर रहे थे। लेकिन काफी देर से उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उसके भाई ने वॉर्डन को फोन किया। फोन करने के बाद उसने वार्डन को छात्र का कमरा चेक करने के लिए बोला। जिसके बाद वार्डन कमरे में गया तो कमरा बंद मिला। जिसके बाद उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो अंदर का अंदर का नजारा देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। छात्र फांसी के फंदे से लटका हुआ था। जिसके बाद वार्डन ने पुलिस को फोन कर सूचित किया। जिसके बाद जवाहरनगर पुलिस हॉस्ट पहुंची। पुलिस ने छात्र के कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारा और एमबीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ज्यादा बीमार रहने पर खराब हो रही थी परफॉर्मेंस

हॉस्टल संचालक दीपक ने बताया कि छात्र यहां पर पिछले 3 साल से रह रहा था। वह कोटा की एक निजी कोचिंग में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी नीट-यूजी की तैयारी कर रहा था। वहीं जवाहर नगर थाना अधिकारी वासुदेव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्र के परिजनों के मुताबिक वह पढ़ाई में काफी होनहार था और लेकिन हॉस्टल आने के बाद उसे डेंगू हो गया था। जिसके बाद वह अपने घर वापस बरेली चला गया था।

वहां पर एक महीने रुकने के बाद वह वापस हॉस्टल आ गया। लेकिन हॉस्टल संचालक का कहना है कि छात्र हर 10 दिन में बीमार हो जाता था। जिससे वह पढ़ाई में काफी पिछड़ गया था। जिसकी वजह से वह तनाव में रहने लगा था। उसकी क्लास में परफॉर्मेंस भी गिरने लगी थी। इसलिए छात्र ने खुदकुशी की है। हालांकि इसका कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *