अलवर में ACB की बड़ी कार्रवाई, नगरपालिका का EO 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

अलवर के खेड़ली में एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के नगरपालिका के EO को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया गया…

नगरपालिका का EO 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

अलवर के खेड़ली में एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के नगरपालिका के EO को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया गया है। ACB अलवर ACP विजय सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई।

जानकारी के मुताबिक अलवर के खेड़ली में EO किंगपाल सिंह ने कस्बे में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की थी। जिसमें कई अतिक्रमियों की दुकानों को हटाया गया था। इस दौरान एक दुकानदार ने उनकी दुकान को छोड़ने के लिए कहा था जिसके ऐवज में EO ने 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी। पालिका के EO के इतनी बड़ी रकम मांगने को लेकर परिवादी ने ACB को शिकायत की। जिसके बाद ACB ने EO के रिश्वत लेते ट्रैप किया।

ACB के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ACB की अलवर-द्वितीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी गई कि नगर पालिका खेड़ली क्षेत्र में स्थित उसकी वैध पट्टाशुदा एवं निर्माण स्वीकृति प्राप्त करने के बाद निर्मित किए जा रहे भवन दुकानों को अवैध बताकर, निर्माण को नहीं तोड़ने एवं उसके पक्ष में रिपोर्ट देने की एवज में किंगपाल सिंह जाट अधिशासी अधिकारी ने 5 लाख रूपये की रिश्वत राशि मांगी थी। ACP विजय सिंह ने बताया कि एसीबी, जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. विष्णुकान्त के सुपरविजन में एसीबी की अलवर-द्वितीय इकाई के उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद आज उनकी टीम ने किंगपाल सिंह जाट को रिश्वत लेते ट्रैप किया।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास, अन्य ठिकानों की तलाशी और पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में अचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- प्रदेश 27 नगरपालिकाओं के लिए अनुदान स्वीकृत, मेडिकल कॉलेजों तक रोड के लिए 10 करोड़ रुपए मंजूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *