सिर्फ राज बदला, हालात नहीं…अपराधी वैसे ही बेलगाम, ABVP ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

राजस्थान में बढ़ते अपराध और महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बुधवार को अपनी ही सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरी।

ABVP | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में बढ़ते अपराध और महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बुधवार को अपनी ही सरकार के विरोध में सड़कों पर उतरी। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में अपराधियों पर लगाम लगाने का वादा किया था, लेकिन ढाई महीने बाद भी हालात नहीं बदले हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार के वक्त राजस्थान में अपराधों को लेकर जो हालात थे।

आज सरकार बदलने के बाद भी हालात वैसे के वैसे ही हैं। प्रदेश में बदमाश बेखौफ होकर महिलाओं के साथ रेप और हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। राजस्थान में ऐसा कोई जिला नहीं बचा है, जहां महिला हिंसा और रेप जैसे घटना नहीं हो रही हो। ऐसे में जल्द से जल्द सरकार ने बढ़ते अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया तो एबीवीपी सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत के करीबी देवाराम सैनी पर भजनलाल सरकार की विशेष कृपा! 25 दिन में दूसरी बार ट्रांसफर

अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं

राजस्थान यनिू वर्सिटी में एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने बताया कि राजस्थान में राज भले ही बदल गया है, लेकिन अपराधों पर अंकुश नहीं लग पाया है। बीजेपी राज में हॉस्पिटल में महिलाओं के साथ रेप की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। बीकानेर में खुलेआम स्कूल से घर जाती लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया जाता है। इसके साथ ही कोटपूतली और अलवर जैसी तमाम घटनाओं से साफ जाहिर होता है कि राजस्थान में अपराधियों में पुलिस और सरकार का खौफ नहीं है।

जनता घरों में दबकने को मजबूर

एबीवीपी की महानगर मंत्री ट्विंकल शर्मा ने बताया कि एबीवीपी ने कांग्रेस राज में जो न्याय यात्रा निकाली थी। उसमें महिला हिंसा और रेप पर अंकुश लगाने की प्रमुख मांग थी। आज सरकार बदलने के बाद भी राजस्थान में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। रेप की घटनाओं को बदमाश बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। एबीवीपी राजस्थान यूनिवर्सिटी की इकाई मंत्री मनु दाधीच ने कहा कि राजस्थान में सरकार नई है, लेकिन व्यवस्था वही है, जिसकी वजह से हालात बद से बदतर स्थिति में पहुंच रहे हैं। इसको रोकने के लिए सबसे पहले व्यवस्था में परिवर्तन की जरूरत है।

ज्यादातर कार्यकताओं ने बनाई दूरी

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ द्ं वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। ऐसे में बीजेपी के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन की जानकारी जैसे ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं को मिली तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन से दूरी बना ली। हालांकि, इसके बावजूद राजस्थान यूनिवर्सिटी से जुड़ कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मोदी तुमसे बैर नहीं, शेखावत तेरी खैर नही…’ जोधपुर में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी