India vs Pakistan: वर्ल्ड कप….5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने पाकिस्तानी बॉलर की सबसे ज्यादा पिटाई की, आज भी खौफ खाती पूरी टीम

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बॉलर की पिटाई करना भारतीय बल्लेबाजों को काफी रास आता है। आइए जानते हैं उन 5 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिनसे आज भी पूरी टीम खौफ खाती है।

Virat Kohli 1 | Sach Bedhadak

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच आज वनडे वर्ल्डकप 2023 का हाई वोल्टेज मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। इस मैच के करीब एक लाख से अधिक लोग गवा बनेंगे और दोनों टीम एक-दूसरे को हराने के लिए उतरेगी। इस मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। दरअसल, फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली आज इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप बल्लेबाजों में शामिल होने का करिश्मा कर पाएंगे? आइए जानते हैं उन 5 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं….

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। न केवल वनडे में बल्कि विश्व कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ सचिन का रिकॉर्ड जबरदस्त है। उन्होंने 5 मैचों में 78.25 की औसत से 83.24 की स्ट्राइक रेट से 313 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 98 रन रहा है, जो उन्होंने 2003 में बनाया था।

यह खबर भी पढ़ें:-WC: IND Vs PAK मैच आज: 7-0 के रिकॉर्ड के साथ उतरेगी टीम इंडिया, शुभमन ने किया जमकर अभ्यास…

विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली मौजूद दौर में दुनिया के महानतम बल्लेबाज हैं। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा उनका जमकर बोला है। उन्होंने 3 मैचों में 64.33 की औसत और 91.03 की स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 107 रहा है। उनके पास वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

मौजूद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों में 77.50 की औसत और 116.54 की स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 140 रन है, जो उन्होंने 2019 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप में बनाया था। आज रोहित शर्मा के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azarudeen)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी अपनी पीढ़ी स्टाइलिश बल्लेबाजों में से एक थे। वह भी एक सफल कप्तान रहे हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एकदिवसीय वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में 39.33 की औसत और 80.27 की स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 59 रन है।

यह खबर भी पढ़ें:-Ind vs PAK World Cup 2023: Jasprit Bumrah ने दी बाबर एंड कंपनी को धमकी, महामुकाबले से पहले

सुरेश रैना (Suresh Raina)

बाएं हाथ के ऑलराउंडर क्रिकेटर सुरेश रैना को भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ खेलना काफी रास आया है। वो भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ 110 रन बनाए हैं।